Home » वायरल न्यूज़ » Group of Elephants walking through forest on road video goes viral
 

जंगल से निकलकर सड़क पर आ गया हाथियों का झुंड, वीडियो में देखें फिर हुआ क्या

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 June 2020, 16:09 IST

Group of Elephant on Road: इंसान (Human) के बाद हाथी (Elephant) को सबसे बुद्धिमान जानवर (Wise Animal) माना जाता है. इस बता के कई बार सबूत भी मिले हैं. जैसा कि पिछले दिनों केरल (Kerala) में नजर आया. जब कुछ लोगों ने एक प्रेग्नेंट हथिनी (Pregnant Elephant) को अनानास में विस्फोटक पदार्थ रखकर खिला दिया. जिससे हथिनी बुरी तरह से घायल हो गई. लेकिन उसने किसी को कोई नुकसान नहीं पहुंचा. वो तीन दिन तक पानी के बीच में खड़ी रही और आखिरकार उसकी मौत हो गई. हाथियों की समझदारी को दिखाता एक वीडियो इनदिनों सोशल मीडिया में वायरल हो हा है.

जिसमें हाथियों का एक झुंड जंगल से निकलकर सड़क पार करते हुए दिखाई दे रहा है. इस वीडियो को भारतीय वन सेवा (IFS) के एक अधिकारी प्रवीण कासवान (Praveen Kaswan) ने अपने ट्विटर (Twitter) पेज पर शेयर किया है. इस वीडियो (Video) को शेयर करते हुए उन्होंने लिखा है, 'हाथी सबसे अनुशासित जानवर होते हैं.' वीडियो में देखा जा सकता है कि हाथियों का झुंड जंगल से निकल कर सड़क पार करते हुए दूसरी ओर जा रहा है.


हाथी के बच्चे ने कर दिया कमाल, पैदा होते ही करने लगा डांस, वीडियो वायरल

बेटा नहीं मानता था बाप की बात, जायदाद से बेदखल कर हाथियों के नाम कर दी पांच करोड़ की संपत्ति

इस दौरान सभी हाथी एक-दूसरे के पीछे चल रहे हैं. मानो उन्हें बिल्कुल लाइन में चलने की ट्रेनिंग दी गई हो उनका अनुशासन देखकर ऐसा लगता है कि हाथी इंसानों से भी ज्यादा समझदार होते हैं क्योंकि इस दौरान कोई भी हारी एक दूसरे से आगे निकलने की कोशिश नहीं कर रहा. सब हाथी बड़े आराम से आगे बढ़ते जा रहे हैं. इस वीडियो को देखकर ट्विटर यूजर्स हैरान है और अपनी-अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं. बता दें कि ये वीडियो कुछ महीने पुराना है. लेकिन 42 सेकेंड का ये वीडियो हाथियों की समझदारी के साथ उनका अनुशासन भी दिखा रहा है.

यह है दुनिया का सबसे खतरनाक जहर, एक ग्राम ही ले सकता है हजारों लोगों की जान

उल्कापिंड के गिरने से 50 हजार साल पहले बनी थी ये झील, रातोंरात बदल गया इसके पानी का रंग

इस वीडियो को प्रवीण कासवान ने शुक्रवार यानी 12 जून को अपने ट्विटर पेज पर शेयर किया था. जिसे अब तक करीब 8,000 व्यूज मिल चुके हैं और साढे छह हजार लाइक्स. साढे छह सौ से ज्यादा यूजर्स ने इस वीडियो को रीट्वीट भी किया है. इस वीडियो को देखकर एक यूजर ने लिखा, इंसानों की भीड़ से ज्यादा अनुशासन. एक अन्य यूजर्स लिखा, ये देखकर खुशी हुई. वहीं एक और यूजर ने लिखा, इंसानों को इनसे सीखने की जरूरत है.

शादी के बाद मायके गई थी लड़की, लॉकडाउन में हुआ प्यार और पति को छोड़ किया तीसरा विवाह

First published: 13 June 2020, 16:09 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी