Home » वायरल न्यूज़ » Gus Rat Paintings Have Earned Over 1,000 Pounds
 

चूहे की कलाकारी, पेंटिंग कर कमाए हजारों रूपये

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 May 2020, 17:49 IST
Rat Made Painting

सोशल मीडिया पर इन दिनों एक चूहा काफी सुर्खिया बटोर रहा है, और जब आप भी इस चूहे के कारनामे सुनेंगे तो आप हैरान हो जाएंगे. दरअसल, एक चूहा जिसना नाम गस है, उसने एक पेंटिंग बनाई थी जो हजारों में बिकी है. गस अपने छोटे पैरों से पेंटिंग बनाते हैं, जो विश्व भर में ब्रिकी होती है, उसकी एक पेंटिंग 1,000 पाउंड - या 92,000 रुपये से अधिक में बेची गई हैं.

द सन के अनुसार, गस ने पहली बार कला के प्रति अपना झुकाव तक दिखाया था जब उनके मालिक जेस इंडसथ ने उसे अपनी कला और शिल्प सेट के साथ ढीला छोड़ दिया था. मैनचेस्टर के 19 वर्षीय व्यक्ति ने इस चूहे को अपने पंजे पर पेंट के साथ कुछ कागज पर रखा और परिणाम देखकर सुखद आश्चर्य हुआ. इसके बाद इस छोटे कलाकार की प्रतिभा को निखारने के लिए ,जेस इंडसथ ने अपने चूहे के लिए बिना कैमिकल वाले पेंट और मिनी कैनवस खरीदे, जिस पर गस अपना जादू चलाता.


जेस इंडसथ के पास चार अन्य चूहे भी हैंस उन्होंने गस के आर्टवर्क को मार्केटप्लेस एट्सी पर ऑनलाइन बिक्री के लिए रखा और उसके बाद उन्हें कई और आर्डर भी मिले. जेस इंडसथ एक पेंटिंग के लिए 20 पाउंड मिलते और उनके पास दक्षिण कोरिया और ऑस्ट्रेलिया जैसे देशों से ग्राहकों भी आए.

समाचार वेबसाइट रियल-फिक्स को जेस ने कहा,"गस एक मिनी मैटिस की तरह है. मुझे और दुनिया के बहुत सारे लोगों को उनकी कलाकृति बहुत पसंद हैं. मुझे यह जानकर हैरानी हुई कि चूहे की पेंटिंग के लिए एक बाजार था - लेकिन यह आश्चर्यजनक है." गस का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है जिसमें यह चूहा अपना काम करता हुआ दिखाई दे रहा है.

एक हत्या जिसमें 500 से अधिक लोगों ने कबूला जुर्म लेकिन आजतक नहीं मिला असली कातिल

First published: 23 May 2020, 17:15 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी