Home » वायरल न्यूज़ » Haryana Family Identity Card Mistake Mother and Son age 40 years and daughter age 34 years
 

कमाल का है यह परिवार, सगे मां और बेटे की उम्र 40 साल, 34 साल की है बेटी, जानिए इनकी पूरी कहानी

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 August 2020, 8:56 IST
(Photo Source- Danik Jagaran)

हरियाणा (Haryana) का एक परिवार इन दिनों चर्चा का विषय बना हुआ है. इसका कारण है कि इस परिवार में मां और बेटे की उम्र 40 साल है तो बेटी की उम्र 34 साल है. ऐसे में आप सोच रहे होंगे कि शायद महिला ने उम्र के इस पड़ाव में आकर दूसरी शादी की हो लेकिन ऐसा भी नहीं है तो यह कमाल हुआ कैसे. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, हरियाणा में इन दिनों लोगों को परिवार पहचान पत्र (Family Identity Card) दिए जा रहे हैं और इसमें तमाम तरह की गलतियां सामने आ रही है और यह कमाल भी उसी गलती का नतीजा है.

दैनिक जागरण की रिपोर्ट के अनुसार, 44 साल की डॉ.निष्ठा गुप्ता फरीदाबाद के सेक्टर-8 की रहने वाली हैं, उनके परिवार पहचान पत्र में अजीबो-गरीब आंकड़े दिए गए हैं. रिपोर्ट के अनुसार, डॉ.निष्ठा के परिवार में उनके पति, उनकी दो बेटी और एक बेटा है. लेकिन पोर्टल पर जो दिखाया जा रहा है, उसके अनुसार, उनकी आयु 40 साल है जबकि उनकी 17 साल की बेटी की उम्र 34 साल दिखाई दे रही है, जबकि उनके बेटे को 40 साल का दिखाया गया है. इतना ही नहीं उनके पति का नाम पोर्टल पर दिखा ही नहीं रहा.


खबर की मानें तो जब बीएलओ ने परिवार की सभी जरूरी जानकारियां लेकर जिला स्तरीय वेबसाइट पर दिए थे, तो वो एकदम सही थे और बीएलओ ने आंकड़े कंप्यूटर में दर्ज करते समय का कंप्यूटर स्क्रीन शॉट भी डाॅ.निष्ठा को भेजा था.

बता दें, राज्य सरकार प्रदेश के सभी 54 लाख परिवारों को 8 अंको का एक परिवार पहचान पत्र दे रही है. इसके लिए बीएलओ लोगों के घर-घर जाकर जानकारियां जुटा रहे हैं और वो इन जानकारियों को जिला स्तर पर बने सूचना केंद्रों दे रहे हैं. इसके बाद इस जानकारी को meraparivar.haryana.gov.in पोर्टल पर अपलोड किया जा रहा है.

राज्य सरकार की कोशिश है कि इस परिवार पहचान पत्र के आधार पर राज्य की 56 सरकारी योजनाओं का लाभ प्रदेशवासियों को मिले. ऐसे में लोग इस परिवार पहचान पत्र को बनवा रहे हैं लेकिन उन्हें परेशानियों से भी दो चार होना पड़ रहा है.

ड्राइवर के घर से पुलिस को मिला अकूत धन, जिसने भी देखा उड़ गए उसके होश

कोरोना वायरस का टीका लगाने के बाद पुतिन की बेटी की हो गई मौत? जानिए क्या है सच्चाई

First published: 21 August 2020, 8:56 IST
 
अगली कहानी