Home » वायरल न्यूज़ » Hearing the sound of Cheetal and the Macaques or African langur, the tiger jumped into the river
 

चीतल और अफ्रीकी लंगूर की आवाज सुनकर बाघ ने लगा दी नदी में छलांग, वीडियो में देखें फिर हुआ क्या?

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 January 2021, 21:33 IST

जंगल का जीवन (Life of Jungle) हर जानवर (Animal) के लिए बेहद मुश्किल होता है फिर चाहे वह शेर (Lion), चीती (Cheetah), बाघ (Tiger) या फिर कोई भी शाकाहारी जीव ही क्यों ना हो. हर जीव को अपनी जिंदगी के लिए खाने की जरूरत पड़ती है. मांसाहारी जानवरों का पूरा दिन शिकार की तलाश में निकल जाता है और कभी कभी तो पूरे दिन शिकार न मिल पाने की वजह से उन्हें भूखे ही रहना पड़ता है.

मांसाहारी जानवरों की चुनौती का एक ऐसा ही वीडियो हमें सोशल मीडिया (Social Media) में देखने को मिला. जिसमें एक बाघ शिकार (Hunting) करने के लिए गहरी नदी में छलांग लगा देता है. उसके बाद वह कड़ी मशक्कत के बाद नदी पार कर पहुंचता है और अपना शिकार ढ़ूंढने की कोशिश करता है. दरअसल वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि एक बाघ नदी में तैरते हुए उसे पार करने की कोशिश कर रहा है. बाघ पूरी तरह से पानी के अंदर डूबा हुआ है सिर्फ उसका सिर ही पानी के ऊपर है.


उसने एक चीतल (Cheetal) और अफ्रीकी लंगूर (Macaques) की आवाज सुनकर नदी में छलांग लगाई है और वह उसी दिशा में जा रहा है जहां से उसे ये आवाज सुनाई दे रही है. जिससे वह दोनों जानवरों का शिकार कर सके. इस वीडियो को भारतीय वन सेवा के अधिकारी रमेश पांण्डेय (Ramesh Pandey) ने अपने ट्विटर अकाउंट (Twitter Account) से शेयर किया है. इस वीडियो को शेयर करते हुए उन्होंने लिखा, जब बाघ को चीतल और मकाक की आवाज सुनाई देती है तो वह पानी को पार करता है.

डॉगी को देखकर पास आ गए दो बंदर, वीडियो में देखें फिर कैसे करने लगे दोस्तों जैसी शरारत

इस वीडियो (Video) को उन्होंने आज दोपहर में शेयर किया था जो अब तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो को अब तक 41 हजार 700 से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं. इसके साथ ही इस वीडियो को अब तक 104 लाइक्स और 17 रिट्वीट मिल चुके हैं. वहीं तमाम यूजर्स ने इस वीडियो पर अपनी-अपनी प्रतिक्रिया भी दी हैं.

बिना मास्क लगाए पार्क में फोन पर बात कर रहा था युवक, वीडियो में देखें पुलिस वाले ने कैसे की पिटाई

First published: 3 January 2021, 19:57 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी