Home » वायरल न्यूज़ » Herd of huge elephants unique race video goes viral
 

हाथियों के बीच हुई अनोखी दौड़, वायरल वीडियो में देखें कौन हुआ विजयी

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 August 2020, 8:57 IST

Elephants unique race: आप हाथी (Elephant) की ताकत के बारे में अच्छे से जानते होंगे कि हाथी बड़े से बड़े पेड़ को आसानी से गिरा सकता है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि हाथी दौड़ने (Elephant Race) में भी अपनी ताकत की तरह ही महान होता है. हाथी इतनी तेजी से दौड़ता है कि कोई इंसान उसका मुकाबला नहीं कर सकता. ऐसा ही एक वीडियो (Video) इनदिनों सोशल मीडिया (Social Media) में तेजी से वायरल (Viral) हो रहा है. जिसमें हाथियों का एक झुंड़ दौड़ लगाते नजर आ रहा है. वीडियो में देखा जा सकता है कि हाथियों का एक झुंड़ किसी मैदान में तेजी से दौड़ते हुए आगे बढ़ रहा है.

हाथियों के इस झुंड में बड़े हाथियों के अलावा हाथियों के छोटे बच्चे भी हैं. हाथियों के झुंड़ की दौड़ देखते ही बनती है. हाथियों की ऐसी दौड़ आपने शायद ही पहले कभी देखी होगी. इस वीडियो को पिछले सप्ताह वर्ल्ड एलिफेंट डे (World Elephant Day) यानी विश्व हाथी दिवस के मौके पर ट्विटर पर शेयर किया गया था. जो अब तेजी से वायरल हो रहा है. अंतरराष्ट्रीय हाथी दिवस के मौके पर शेयर किए गए तमाम वीडियो में से ये वीडियो हमें सबसे अच्छा लगा. जिसमें हाथियों का झुंट एक मैदान में पानी के किनारे से दौड़ लगाता नजर आ रहा है.


जब रूस में हुआ खतरनाक 'एक्सपेरिमेंट', लोग खाने लगे थे अपने शरीर का मांस

इस वीडियो को भारतीय वन सेवा (Indian Forest Service) के अधिकारी सुशांत नंदा (Susanta Nanda) ने अपने ट्विटर पेज से शेयर किया था. जिसे अब तक 11 हजार 200 से ज्यादा बार देखा जा चुका है. वहीं 1200 से ज्यादा लाइक्स भी इस वीडियो को मिल चुके हैं. इस वीडियो को दो सौ से ज्यादा बार रिट्वीट भी किया जा चुका है. वहीं सैकड़ों यूजर्स ने इस वीडियो पर अपनी-अपनी प्रतिक्रिया दी है. इस वीडियो में हाथियों का विशाल झुंड (Herd Of Elephants) दौड़ लगाता नजर आ रहा है.

दुबई के राजकुमार की कार में चिड़िया ने दिए अंडे, वीडियो में देखे उसके बाद हुआ क्या

इस वीडियो को शेयर करते हुए सुशांत नंदा ने ट्विटर पर लिखा, दौड़ना विश्व हाथी दिवस समारोह का हिस्सा है. स्माइलिंग फेस विथ सनग्लासेस... प्रतिदिन 50 हाथियों के अवैध शिकार का अनुमान लगाया जाता है. ये वीडियो यूजर्स को खूब पसंद आ रहा है. वीडियो में देखा जा सकता है कि खाली जगह पर हाथियों का एक विशाल झुंड दिखाई दे रहा है. इस झुंड को देखकर तो ऐसा ही लगता है कि ये सब रेस का हिस्सा बनने के लिए इकट्ठा हुए हैं.

पाकिस्तान में स्वतंत्रता दिवस पर वेबसाइट हैक कर लिखा- राम लला हम आएंगे, कराची में मंदिर बनाएंगे

ये है भारत का सबसे पढ़ा लिखा इंसान, डिग्रियां इतनी कि गिन-गिन के थक जाओगे आप!

25 सेकेंड के इस वीडियो में हाथियों का एक झुंड जंगल में स्थित एक खाली मैदान में दौड़ लगाता दिख रहा है. दौड़ में शामिल सभी हाथी काफी दूर तक दौड़ते हुए दिखाई दे रहे हैं. हाथियों की इस अनोखी रेस का यह वीडियो विश्व हाथी दिवस के मौके पर शेयर किया गया था. बता दें कि पहली बार 12 अगस्त 2012 में विश्व हाथी दिवस मनाया गया था, जिसके बाद से हर साल इसी दिन विश्व हाथी दिवस मनाया जाता है. जिससे हाथियों के प्रति लोगों का लगाव बढ़े और उनको संरक्षित किया जा सके.

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर आनंद महिंद्रा ने शेयर किया राष्ट्रगान गाते बच्चे का वीडियो, कही ये बात

First published: 17 August 2020, 8:57 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी