Home » वायरल न्यूज़ » Hippo saves wildebeest from crocodile in the lake, watch viral video
 

मगरमच्छ के जबड़ों से निकल भागा अफ्रीकन बारहसिंघा, वीडियो में देखें दरियाई घोड़ों ने कैसे बचाई जान

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 August 2021, 7:56 IST
Crocodile attacks wildebeest (Twitter )

'जाको राखे साइयां मार सके न कोय' ये कहावत कई बार सच साबित हो चुकी है. इंसान ही नहीं कई बार जानवर भी मौत के मुंह से निकलकर इस कहावत को सिद्ध कर चुके हैं. ऐसा ही एक वीडियो हमें आज फिर ट्विटर पर मिला. जिसमें कुछ मगरमच्छों ने एक अफ्रीकन बारहसिंघा को पकड़ लिया लेकिन दरियाई घोड़ों की वजह से उसकी जान बच गई. इस वीडियो को ट्विटर अकाउंट @5_Adel_5 से शेयर किया गया है. जिसे अब तक 3900 से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं. इसके अलावा 41 लाइक्स और 11 रिट्वीट भी इस वीडियो पर आ चुके हैं. इस वीडियो में देखा जा सकता है कि किसी झील किनारे एक अफ्रीकन बारहसिंघा पानी पीने पहुंचा है.

अभी वह झील के बाहर ही था कि कई मगरमच्छों ने उसपर हमला कर दिया. बारहसिंघा ने बहुत कोशिश की कि वह मगरमच्छों के चुंगल से निकल भागे मगरमच्छ कई थे जिन्होंने उसे अपने जबड़ों में दबाया और पानी के अंदर खींचकर ले जाने लगे. इसी दौरान झील में मौजूद चार दरियाई घोड़े मगरमच्छों को बारहसिंघा का शिकार करते देख लेते हैं और मौके पर पहुंच जाते हैं. कुछ ही देर में मगरमच्छ बारहसिंघा को खींचकर पानी में ले जाते हैं और उसका शिकार करने की कोशिश करते हैं, लेकिन दरियाई घोड़े मगरमच्छों को चारों ओर से घेर लेते हैं और अफ्रीकन बारहसिंघा को बचाने की कोशिश करते हैं.


मगरमच्छ पूरी ताकत लगाकर पानी के अंदर ही अंदर बारहसिंघा को खींचकर दूसरी दिशा में ले जाने की कोशिश करते हैं जिससे कि दरियाई घोड़े उनपर हमला न कर सके. लेकिन दरियाई घोड़े मगरमच्छों की चाल समझ जाते हैं और उनका पीछा करते रहते हैं. मगरमच्छ अभी भी अफ्रीकन बारहसिंघा को पानी में डुबोने की कोशिश करते नजर आ रहे हैं लेकिन अफ्रीकन बारहसिंघा पूरी ताकत लगाकर अपनी गर्दन को बारह किए हुए है जिससे उसका दम न घुट जाए.

अजब: स्विमिंग पूल में गिरते ही इस झरने का पानी हो जाता है गर्म, हजारों सालों से बना है रहस्य

दरियाई घोड़े भी कहां हार मानने वाले थे उन्होंने मगरमच्छों के पास जाकर उन्हें रौंद दिया जिससे डरकर मगरमच्छों ने अफ्रीकन बारहसिंघा को छोड़ दिया. कुछ ही देर में अफ्रीकन बारहसिंघा झील से बाहर निकल आया लेकिन मगरमच्छों की हमले में उसकी पैर बुरी तरह से जख्मी हो गए. जिसकी वजह से वह लड़खड़ाते हुए चलता नजर आया.

पेड़ के नीचे आराम कर रहा था शेरों का परिवार तभी सामने से आ गया हाथियों का झुंड़ और फिर...

First published: 10 August 2021, 7:56 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी