Home » वायरल न्यूज़ » Hungry bear catches a fish from the river video goes viral
 

Hungry Bear video: भूखे भालू ने दिखाई गजब की चतुराई, तेज बहते नदी के पानी में ऐसे किया मछली का शिकार

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 September 2020, 10:54 IST

Hungry bear catches a fish: जंगली जानवरों (wild animal) का जीवन तमाम चुनौतियों से भरा हुआ होता है. यहां कब कौन किसका शिकार कर दे कोई नहीं जानता. शेर (Lion), चीता (Tiger), तेंदुआ (Panther) और भालू (Bear) जैसे मांसाहारी जानवरों के लिए वैसे तो कोई खतरा नहीं होता, लेकिन जब इन्हें शिकार करने के लिए कोई जानवर नहीं मिलता तो ये भूख से तड़पने लगते हैं. क्योंकि भालू को छोड़कर ये तीनों जानवर सिर्फ मांस ही खाते हैं. भालू भले ही मांसाहारी (Non Vegetarian) हो लेकिन वह कई अन्य चीजों को भी आसानी से खा लेता है.

क्योंकि भालू के दांतों (Bears Teeth) की बनावट इतनी विशेष होती है कि उन्हें किसी चीज को चबाने में दिक्कत नहीं होती है और वे बड़ी ही सहजता से अपने भोजन को चबाकर खा सकते हैं. भालू मुख्य रूप से मछली, फल, चिड़ियों के अंडे, मेमने, सुअरों के बच्चे, बेर, पौधों की जड़ें और पत्तियां खाना पसंद करते हैं. इसके अलावा उन्हें शहद भी बहुत पसंद होता है. भालुओं के दिलचस्प वीडियो अक्सर सोशल मीडिया में वायरल होते रहते हैं एक ऐसा ही वीडियो इनदिनों फिर से वायरल हो रहा है. जिसमें एक भालू की चालाकी और फुर्ती को देखा जा सकता है.


Great Emu War: इस देश में विशालकाय पक्षियों और सैनिकों के बीच हुई जंग, जानिए क्या है पूरा मामला

इस वीडियो में भालू बड़ी चतुराई से मछली का शिकार करते नजर आ रहा है. इस वीडियो को नेचर इज स्केरी (Nature is Scary) ट्विटर हैंडल से शेयर किया गया है. इस वीडियो को शेयर करते हुए नेचर इज स्केरी ने कैप्शन में लिखा है, भूरा भालू मछली पकड़ता है. इस वीडियो में देखा जा सकता है कि किसी जंगल में एक भालू नदी किनारे बैठा है. नदी में पानी का बहाव (Water Flow) काफी तेज है. भालू भूखा है और वह नदी से मछली पकड़ने की ताक में है. लेकिन नदी का पानी काफी तेजी से आगे बढ़ रहा है इसलिए भालू थोड़ा सा चिंतित है कि वह मछली का शिकार कैसे करें. कुछ देर इंतजार करने के बाद भालू नदी में झपट्टा मारता है और एक बड़ी सी मछली (Fish) को अपनी शिकार बना लेता.

Bat Temple: भारत के इस गांव में होती है चमगादड़ों की पूजा, वजह जानकर रह जाएंगे हैरान

चीनी मील में काम कर रहे थे कर्मचारी, तभी टैंक से निकल आया मगरमच्छ, लोगों की कांप गई रूह

उसके बाद मछली को लेकर नदी से थोड़ी दूर बैठकर उसे खाने लगता है. इस वीडियो को 25 सितंबर को शेयर किया गया था. जिसे अब तक 14 लाख 40 हजार से ज्यादा बाद देखा जा चुका है. इसके अलावा इस वीडियो को 1600 से ज्यादा लाइक्स भी मिल चुके हैं. वहीं इस वीडियो को ढाई सौ से ज्यादा बार रिट्वीट भी किया जा चुका है. कई लोगों ने इस वीडियो पर अपनी-अपनी प्रतिक्रिया भी दी है. करीब 20 सेकेंड के इस वीडियो (Video) में एक भालू दिखाई देता है जो तेज धारा में बहती हुई नदी के किनारे बैठा हुआ है.

Dead body of Vladimir Lenin: व्लादिमीर लेनिन- जिनके शव को 96 से यहां रखा गया है सुरक्षित, जानिए क्या है वजह

कुछ देर तक वो नदी में टकटकी लगाकर देखता है, फिर एकाएक झपट्टा मारकर नदी से एक मछली को अपने मुंह से दबोचकर बाहर निकालता है. भूखा भालू अपने भोजन का इंतजाम करने के लिए गजब की चतुराई दिखाता है और एक झटके में नदी से मछली का शिकार कामयाब हो जाता है.

Scary video of Snake: पानी में तैर रहे सांप को पकड़ा तो पीछे से अजगर ने कर दिया युवक पर हमला, वीडियो में देखें फिर हुआ क्या?

First published: 26 September 2020, 10:55 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी