Home » वायरल न्यूज़ » Hungry elephants were eating maize plants, then the elephant's child did such an act and then...
 

मक्का के पौधे खा रहे थे भूखे हाथी तभी हाथी के बच्चे ने कर दी ऐसी हरकत और फिर...

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 August 2021, 11:59 IST
(Twitter )

हाथी झुंड में रहना पसंद करते हैं इसीलिए उन्हें बमुश्किल से जंगल में अकेले देखा जा सकता है. इसके पीछे सुरक्षा और प्रेम दोनों की वजह हैं. हाथी जहां अपने परिवार के बेहद करीब होते हैं तो वहीं अपने मालिक के वफादार भी लेकिन जब उन्हें गुस्सा आ जाता है तो फिर मालिक की जान लेने में भी वह गुरेज नहीं करते. हाथी के छोटे बच्चे अपने परिवार को देख-देखकर जिंदगी जीने की कला समझते हैं.

ऐसा ही एक वीडियो हमें सोशल मीडिया में दिखाई दिया. जिसमें दो हाथी जब मक्का के पौधों को खा रहे होते हैं तो उनका बच्चा उनके बीच में खड़ा होकर मस्ती करने लगता है. इस वीडियो को मुक्ता भव यत्रासि नाम के ट्विटर अकाउंट से शेयर किया गया है. उसके बाद इस वीडियो को गन्नूप्रेम नाम के एक ट्विटर हैंडल से शेयर किया गया है.


वीडियो में देखा जा सकता है कि जब नन्हा हाथी अपने मां-बाप के बीच में खड़ा था तब उसके मां-बाप अपना भोजन कर रहे थे. वह एक एक कर मक्का के पेड़ों पर उठा-उठा कर खाते रहते हैं और बच्चा अपनी सूंड़ को हवा में लहराता दिखता है. वह अपनी सूंड़ को मक्का के पौधों में मारता है तो कभी सूंड़ को हवा में उछालता है. 

ये है पक्षियों का सुसाइड पॉइंट, जहां आकर खुदकुशी कर लेते हैं परेशान पक्षी

इस दौरान वह काफी खुश नजर आता है. इस वीडियो को सोशल मीडिया यूजर्स खूब पसंद कर रहे हैं. इस वीडियो को इसी साल  फरवरी में शेयर किया गया था. जिसे अब तक 2500 से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं. इसके साथ ही इस वीडियो को अब तक 335 लाइक्स और 38 बार रिट्वीट भी किया जा चुका है. वहीं कई यूजर्स ने इस वीडियो को देखकर मजेदार प्रतिक्रिया भी दी हैं.

वायरल होने का चस्का: यूट्यूबर ने चलती ट्रेन के बीच रेलवे ट्रैक पर शूट किया वीडियो, पुलिस ने पहुंचाया हवालात

First published: 28 August 2021, 11:59 IST
 
अगली कहानी