Home » वायरल न्यूज़ » Hungry lion attacked the lioness, see in the video how brutally killed
 

भूखे शेर ने किया शेरनी पर हमला, वीडियो में देखें कैसे बेरहमी से उतारा मौत के घाट

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 August 2021, 9:59 IST
Lion attack (Twitter )

जंगल का जीवन बहुत ही अद्भुत होता है जहां कोई भी जानवर अपने आप को कभी सुरक्षित महसूस नहीं करता. इसीलिए जंगली जानवर अपने खाने पीने की तलाश के साथ-साथ सुरक्षा के लिए भी इधर-उधर दिन रात भागते रहते हैं. वैसे तो जंगल का राजा शेर ही अपने आप को हमेशा सुरक्षित महसूस करता है लेकिन कई बार उसपर भी मुसीबत का पहाड़ टूट पड़ता है. ऐसा ही एक वीडियो हमें सोशल मीडिया में देखने को मिला. जिसमें एक शेर ने शेरनी पर ही हमला कर दिया. और उसके बाद क्या हुआ ये आप इस वीडियो में देख सकते हैं.

इस वीडियो को ट्विटर अकाउंट @iftirass से शेयर किया गया है. जिसे अब तक 73 हजार 500 से ज्यादा बार देखा जा चुका है. साथ ही इस वीडियो को अब तक 42 लाइक्स और 12 रिट्वीट भी मिल चुके हैं. इस वीडियो में देखा जा सकता है कि एक भूखे शेर ने एक शेरनी पर हमला कर पकड़ लिया है और शेर उसका शिकार करने के लिए उसकी गर्दन पकड़कर जमीन पर बैठा है. 


शेर के चुंगल में फंसी शेरनी बुरी तरह से तड़फ रही है वह किसी भी तरह से शेर के चुंगल से निकलकर अपनी जान बचाना चाहती है लेकिन भूखा शेर हर हाल में शेरनी का शिकार कर अपनी भूख शांत करना चाहता है. इसीलिए शेर ने शेरनी की गर्दन को मजबूती से पकड़ रखा है. शेरनी की तमाम कोशिशें दम तोड़ देती हैं और शेर शेरनी की गर्दन को पकड़कर खींचते हुए ले जाता है और उसे मारकर खा जाता है. 

इस मंदिर में रहते हैं 25 हजार से ज्यादा चूहे, इससे जुड़े हैं हजारों रहस्य

ये वीडियो दक्षिण अफ्रीका के मसाई मारा रिजर्व का बताया जा रहा है. जहां कई बार शेर भूख की वजह से अपने ही साथी को मारकर खा जाते हैं या फिर किसी दूसरे जानवर के शिकार के लिए आपस में भिड़ जाते हैं और इसी भिड़ंत का नतीजा होता है कि शेर या शेरनी किसी एक को अपनी जान से हाथ धोना पड़ता है. ये वीडियो भी कुछ ऐसा ही है जिसे देखकर हर कोई हैरान है.

गहरी नींद में सो रही शेरनी को शेर ने कर दी जगाने की गलती, वीडियो में देखें फिर हुआ क्या

First published: 23 August 2021, 9:59 IST
 
अगली कहानी