Home » वायरल न्यूज़ » Husband can't use wife's debit card, says court on SBI bangalore husband wife case
 

भूल कर भी न करें पत्नी का ATM यूज, नहीं तो पड़ जाएंगे लेने के देने

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 June 2018, 17:17 IST

अपना एटीएम पिन किसी और को बताना आपको महंगा पड़ सकता है.  इसका एक ताजा उदाहरण सामने आया है. इस ताजे मामलें में बेंगलुरू की एक महिला को अपने पति के अकाउंट से पैसे निकालने पर 25,000 हजार का नुकसान उठाना पड़ा.

ये भी पढ़ें-अद्भुत: इस मंदिर में मूर्तियां करती हैं आपस में बात, वैज्ञानिक भी हैं हैरान

अगर कभी ऐसा होता है कि आपके अकाउंट से आपकी पत्नी या फिर आप अपनी पत्नी के अकाउंट से पैसे निकालने जाते है और एटीएम से पैसे नहीं निकलते हैं तो बैंक यह कहकर पल्ला झाड सकता है कि आपने अपना पिन शेयर किया है.

टाइस्स अॉफ इंडिया की एक रिपोर्ट के अनुसार, बेंगलुरू के मराठाहल्ली में रहने वालीं वंदना ने 14 नवंबर 2013 को अपने पति राजेश को अपना ATM कार्ड दिया और पिन बताकर पैसे निकाल लाने को कहा, जिसके बाद राजेश ATM कार्ड लेकर पैसे निकालने चले गए.

ये भी पढ़ें-VIDEO: ये शख्स है दुनिया का 'रियल स्पाइडर मैन', बिना रस्सी के चढ़ जाता है गगनचुंबी इमारत

लेकिन एटीएम में कार्ड स्वाइप करने के बाद पूरी प्रॉसेस हो गई पर्ची मिल गई, लेकिन मशीन से पैसा नहीं निकला. तो राजेश ने एसबीआई के कॉल सेंटर पर फोन कर घटना की जानकारी दे दी. 

जब 24 घंटे बाद बितने के बाद भी पैसा रिफंड नहीं आया तो राजेश ने एसबीआई की ब्रांच में जाकर शिकायत की. तो एसबीआई ने उनकी दलीलों को मानने से इंकार कर दिया जिस पर राजेश ने एटीएम के सीसीटीवी फुटेज बैंक को दिखाए. 

ये भी पढ़ें-खतरनाक कोबरा से है इस शख्स का है गहरा रिश्ता, जानकर रह जाएंगे दंग

जिसमें दिख रहा है कि मशीन से पैसे नहीं निकले. फुटेज देखने के बाद बैंक की जांच समिति ने तर्क दिया कि फुटेज में अकाउंट होल्डर वंदना नहीं दिख रही हैं, बल्कि उनकी जगह कोई दूसरा व्यक्ति पैसे निकाल रहा है. और इसके बाद बैंक ने यह तर्क देते हुए की पिन साझा किया गया, केस बंद कर दिया.

इसके बाद पीड़िता ने उपभोक्ता फोरम में भी अपील की लेकिन साढ़े तीन साल चले केस में कोर्ट ने बैंक की बात को सही माना. बैंक ने अपने नियमों का हवाला देते हुए कहा कि किसी भी दूसरे के साथ पिन नंबर शेयर करना नियमों का उल्लंघन है.

First published: 8 June 2018, 17:00 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी