Home » वायरल न्यूज़ » Hyena hunted deer, see how mercilessly killed in the video
 

लकड़बग्घा ने किया हिरण का शिकार, वीडियो में देखें कितनी बेरहमी से उतारा मौत के घाट

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 April 2021, 10:58 IST
Hyena killed deer (Social Media)

जंगल के अद्भुत नियमों के मुताबिक शिकारी जानवर ही यहां राज कर सकते हैं. शाकाहारी जानवरों को यहां कदम-कदम पर तमाम परेशानियों का सामना करना पड़ता है. इसके साथ ही उन्हें हर वक्त अपनी जिंदगी की चिंता सताती रहती है. शेर, चीता, बाघ और लकड़बग्घा जैसे शिकारी किसी भी जानवर को पलभर में अपना शिकार बनाने की ताकत रखते हैं. यही नहीं वह अपने शिकार को बहुत बेरहमी से मौत के घाट उतारकर खा जाते हैं. सोशल मीडिया में हमें एक ऐसा ही वीडियो मिली.

जिसमें एक लकड़बग्घा ने एक हिरण पर हमला कर दिया. उसके बाद क्या हुआ ये आप वीडियो में देख सकते हैं. इस वीडियो को वाइल्डलाइफ स्टोरीज नाम के यूट्यूब चैनल से शेयर किया गया है. इस वीडियो को अब तक छह लाख 28 हजार से ज्यादा बार देखा जा चुका है. इस वीडियो में देखा जा सकता है कि किसी जंगल में एक लकड़बग्घा ने एक हिरण पर हमला कर पकड़ लिया है. लकड़बग्घे ने हिरण को जमीन पर गिरा लिया है और उसे नोंच-नोंचकर खाने की कोशिश कर रहा है.


हिरण भी लकड़बग्घा के चुंगल से निकलकर भागने की कोशिश कर रहा है. लेकिन हिरण चाहकर भी उसके चुंगल से निकल नहीं पा रही है. हिरण बेबस हो गया है और जमीन पर गिर गया है. लकड़बग्घा ने हिरण को पीछे की ओर से पकड़ रखा है और वह उसे जल्दी जल्दी नोंच रहा है. जिससे कि हिरण मर जाए और वह भाग न सके.

नदी किनारे घूम रहे थे हाथी तभी इस शख्स ने दी आवाज, वीडियो में देखें फिर कैसे दौड़ते हुए आए गजराज

जैसे ही हिरण खड़े होकर भागने की कोशिश करता है लकड़बग्घा उसे पकड़कर खींच लेता है और हिरण फिर से जमीन पर गिर जाता है. उसके बाद लकड़बग्घा फिर से उसे नोंचना शुरु कर देता है. हिरण बेबस होकर जमीन पर पड़ा रहता है लेकिन लकड़बग्गा को जरा सा भी तरह नहीं आता. क्योंकि वह अपने शिकार पर कभी तरस नहीं खाता और नोंच-नोंचकर कुछ देर में मौत के घाट उतार देता है और मारकर खा जाता है.

कुंआ में गिर गया बंदर का बच्चा, वीडियो में देखें निकालने के लिए अपनाई ये तरकीब

First published: 20 April 2021, 10:58 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी