Home » वायरल न्यूज़ » Independence Day 2018 :ISRO Scientist Upset With Riots In India Sing I Am An Indian To Spread Harmony
 

ISRO के वैज्ञानिकों ने देश में दंगों से दुखी होकर किया ये काम, वीडियो हो गया वायरल

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 August 2018, 14:59 IST

ISRO के वैज्ञानिक तमाम खोजों और अंतरिक्ष में पहुंचने के मामले में ही आगे नहीं हैं. बल्कि देश को भाईचारे और देशभक्ति का भी संदेश देने के मामले से हम सबसे आगे हैं. क्योंकि इसरो के कुछ वैज्ञानिकों ने एक वीडियो बनाया है, जो इनदिनों सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. जिसे खूब शेयर किया जा रहा है.

इस वीडियो में इंडियन स्पेस रिसर्च ऑर्गनाइजेशन (इसरो) के वैज्ञानिकों हाथ में गिटार थामे नजर आ रहे हैं. इस वीडियो को बनाने का उनका एक खास मकसद है. दरअसल, इसरो के वैज्ञानिकों ने जो वीडियो तैयार किया है उसकी थीम दंगों पर आधारित है.

इस वीडियो के जरिए धर्म और जाति के नाम पर होने वाले खून-खराबे से दुखी वैज्ञानिकों ने देशवासियों को संदेश देने को कोशिश की है, कि हमारी सिर्फ एक ही पहचान है और वह है इंडियन.

आई एम एन इंडियाना नाम का ये गाना इसरो के वैज्ञानिकों ने बनाया है. स्पेस इंजीनियर्स एसोसिएशन के बैनर तले ROCK@Band ने म्यूजिक वीडियो तैयार किया है. इस वीडियो में इसरो के करीब 20 वैज्ञानिकों हिन्दी, मलयालम, तमिल, मराठी सेमत कई भारतीय भाषाओं में गाना गाते नजर आ रहे हैं. बता दें कि वैसे इस वीडियो को पिछले साल पोस्ट किया गया था. लेकिन एक बार फिर से ये चर्चा में है.

करीब 6 मिनट के इस वीडियो में उन्होंने 'अनेकता में एकता' की संस्कृति पर जोर दिया है. इस गाने को एयरोस्पेस इंजीनियर शिजू जी थॉमस ने कंपोज किया है.

ये भी पढ़ें- मासूम बेटी को बेचना चाहता है ये शख्स, सच्चाई जानकर भर आएंगी आपकी आंखें

First published: 14 August 2018, 14:59 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी