Home » वायरल न्यूज़ » Indian billionaire's Daughter hiring 12 staff including private chef and chauffeur to look after Her at St Andrews University
 

बाप हो तो ऐसा: लंदन पढ़ने गई बेटी के लिए इस भारतीय ने खरीदा महल, नौकर करेंगेे हर काम

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 September 2018, 13:01 IST

मां-बाप बच्चों की पढ़ाई लिखाई पर कितना पैसा खर्च करते हैं, इस बात का कोई अंदाजा नहीं लगा सकता है. घर से दूर रहकर पढ़ाई कर रहे बच्चों को उनके माता-पिता हर सुविधा देने की कोशिश करते हैं. लेकिन एक भारतीय ने इस मामले में सबको पछाड़ दिया, क्योंकि उनकी बेटी जब लंदन में पढ़ने गई तो उन्होंने वहां एक महल ही खरीद लिया.

जिससे पराए देश में बेटी को रहने में कोई परेशानी ना हो. यही नहीं बेटी को कोई काम ना करना पड़े इसके लिए उन्होंने दर्जनभर लोगों का स्टाफ इस इस महल में रखा हैं.

अब इस अरबपति भारतीय परिवार की बेटी सोशल मीडिया पर खूब सुर्खियां बटोर रही है. बता दें कि इस परिवार ने ब्रिटेन में अपनी बेटी की देखभाल के लिए 12 स्टाफ को नियुक्त करने का फैसला किया है. हालांकि इस अरबपति भारतीय की अभी कोई जानकारी नहीं मिली है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस अरबपति परिवार की बेटी सेंट एंड्यूट यूनिवर्सिटी में चार साल की पढ़ाई के लिए ब्रिटेन गई है. बताया जा रह रहा है कि महल में जिन12 नौकरों को काम पर रखा गया है, उनमें नौकरानी, खानसमां, हाउसकीपर, माली, निजी शेफ, ड्राइवर इत्यादि शामिल हैं. जानकारी के मुताबिक यह अरबपति परिवार चाहता था कि उनकी बेटी की सेवा के लिए तजुर्बेदार नौकरों को ही रखा जाए.

इसलिए परिवार ने नौकर के लिए जो विज्ञापन दिए उसमें खुशमिजाज, ऊर्जा से भरपूर और आत्मविश्वास से भरे लोगों को ही अप्लाई करने की बात लिखी गई थी. माना जा रहा है कि किसी भारतीय स्टूडेंट का पढ़ाई के लिए इतना खर्चीला रहन-सहन अब तक का ये पहला उदाहरण है. इसके साथ ही पर्सनल स्टाफ के लिए काम की जो सूची है, उनमें जरूरत के वक्त दरवाजा खोलना, दूसरे स्टाफ के साथ रूटीन शड्यूल बनाना, वॉर्डरोब मैनेजमेंट और पर्सनल शॉपिंग भी शामिल है.

ये भी पढ़ें- हजारों फीट की ऊंचाई पर उड़ान भर रहा था विमान, तभी पायलट ने की ऐसी हरकत कि डर से कांपने लगे लोग

First published: 11 September 2018, 12:53 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी