Home » वायरल न्यूज़ » Indian Rock Python Of 10 Feet Long Rescued From DLF Flat In Gurugram
 

जब फ्लैट की तीसरी मंजिल में लिविंग रूम में आराम फरमा रहा था 10 फुट लंबा अजगर....

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 September 2018, 17:38 IST

बरसात के मौसम में खतरनाक सांप निकलने की तमाम खबरें मिलती है. ज्यादातर सांप निकलने की घटना बेसमेंट या ग्राउंड फ्लोर पर ही देखने को मिलती है. लेकिन इस बार अजगर जहां मिला उसे देखकर हर कोई हैरान रह गया. क्योंकि इस बार एक दस फुट लंबा अजगर एक बिल्डिंग के तीसरी मंजिल के फ्लैट में मिला. जहां वो लिविंग रूम में आराम फरमा रहा था.

मामला गुरुग्राम के एक पॉश इलाके के DLF-5 फ्लैट का है. जहां फ्लैट की तीसरी मंजिल पर एक दस फुट लंबा अजगर मिला. इस अजगर का वजन 11 किलो के आसपास बताया जा रहा है और उसकी उम्र दस साल.बता दें कि वन्यजीव कर्मियों को रविवार देर रात करीब 11 बजे फ्लैट के अंदर सांप की मौजूदगी को लेकर सूचना मिली थी.

वन्यजीवकर्मी जब मौके पर पहुंचे तो उन्‍होंने अजगर को लिविंग रूम के एक कोने में आराम करते पाया. इसके बाद वन्यकर्मियों ने उसे पकड़ने की कोशिश की, लेकिन वो किचन की ओर भाग गया. करीब 15 मिनट की मशक्‍कत के वन्यकर्मियों ने उसे पकड़ लिया.उसके बाद अजगर को अरावली के जंगलों में छोड़ दिया गया.

बता दें कि इससे पहले भी बारिश के मौसम में अजगर मिलने की घटनाएं देखने को मिली है. लेकिन ये पहला मामला है जब इतना बड़ा अजगर तीसरी मंजिल से बरामद किया गया हो. वन्‍यजीव अधिकारियों के मुताबिक, पिछले तीन महीने में करीब 20 अजगरों को उन्होंने मुक्‍त कराया है. इससे पहले 18 जुलाई को गुरुग्राम के सेक्‍टर 54 के एक मकान के लॉन से 5 फुट लंबा अजगर बरामद हुआ था.

ये भी पढ़ें- दुनिया की सबसे अद्भुत तस्वीर खिंचवाने के लिए इस शख्स ने कर डाला ये काम...

First published: 13 September 2018, 17:37 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी