Home » वायरल न्यूज़ » Indian Rock Python Swallows Dog in Katni Forest Video viral
 

सड़क पर घूम रहा था आवारा कुत्ता, पलक झपकते ही अजगर ने बनाया शिकार, देखें वीडियो

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 April 2020, 15:10 IST

Indian Rock Python Swallows Dog: विशालकाय अजगर (Huge Python) खुद से बड़े जानवरों (Animals) को भी पलभर में अपना शिकार (Hunt) बना लेते हैं और उन्हें जिंदा (Alive) ही निगल (Swallow) जाते हैं. ऐसा ही एक वीडियो (Video) इनदिनों सोशल मीडिया (Social Media) में तेजी से वायरल (Viral) हो रहा है. जिसमें अजगर (Python) एक आवारा कुत्ते (Dog) को अपना शिकार बनाते देखा जा सकता है.

इस वीडियो को यूजर्स खूब पसंद कर रहे हैं और अपनी-अपनी प्रतिक्रियाएं भी दे रहे हैं. वीडियो में देखा जा सकता है एक अजगर ने एक आवारा कुत्ते को पकड़ लिया है और वह उसपर लिपटा हुआ. अजगर के सामने कुत्ता बेबस नजर आ रहा है और अजगर अपने शिकार को निगलता जा रहा है.


रूह कंपा देने वाले इस वीडियो भारत वन सेवा के अधिकारी प्रदीप मिश्रा ने अपने ट्विटर पेज पर शेयर किया है. जिसे यूजर खूब पसंद कर रहे हैं. वीडियो में देखा जा सकता है कि सड़क पर अजगर किस तरह से कुत्ते से लिपटा हुआ है और मुंह खोलकर उसको निगलने की कोशिश कर रहा है. ये वीडियो मध्यप्रदेश में कटनी के जंगलों का बताया जा रहा है. वीडियो को शेयर करते हुए प्रदीप मिश्रा ने बताया है कि ये घटना कटनी के जंगल में 30 मार्च यानी सोमवार को हुई है.

प्रदीप मिश्रा ने वीडियो शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा, "अजगर महान शिकारी होते हैं. यह अपने दांतों का उपयोग करते हैं. शिकार को चारों ओर अपने शरीर को कॉइल की तरह लपेटकर उसके शरीर को निचोड़ देते हैं और इस तरह शिकार की मौत हो जाती है. कटनी के जंगल में इंडियन रॉक पाइथन ने कुत्ते को निगल लिया." आईएफएस अधिकारी प्रदीप मिश्रा ने इस वीडियो को 31 मार्च को अपने ट्विटर पेज पर शेयर किया था. उसके बाद से अब तक इस वीडियो को अब तक 2,700 से अधिक व्यूज मिल चुके हैं और तमाम लोगों ने इस वीडियो को लाइक किया है. वहीं बहुत से यूजर्स इस वीडियो को शेयर भी कर रहे हैं.

घर के दरवाजे पर पड़ा था 14 फुट का अजगर, देखकर महिला की निकल गई चीख, जानिए फिर हुआ क्या

हिरण को जबड़े में पकड़कर पेड़ पर चढ़ गया तेंदुआ, वीडियो में देखें फिर हुआ क्या

यहां इंसान नहीं बल्कि डॉल्फिन और समुद्री शेर करते हैं हथियारों की सुरक्षा

First published: 1 April 2020, 15:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी