Home » वायरल न्यूज़ » Indian Snake Charmer Girl Kajol Live With Six King Cobra in Bundelkhand
 

Video: कोबरा सांपों से है यूपी की इस लड़की की गहरी दोस्ती, घर में पाल रखे हैं कई जहरीले सांप

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 August 2018, 10:15 IST

सांपों को देखकर हर इंसान को डर लगता है, लेकिन बुंदेलखंड के हमीरपुर में एक ऐसी लड़की है जिसे सांपों से बिल्कुल डर नहीं लगता, यहां तक कि वो सापों के साथ खाना खाती है और साथ ही सोती भी है. सांप भी कोई ऐसा वैसा नहीं बल्कि खतरनाक कोबरा है. इस लड़की को गांव के लोग विष कन्या के नाम से पुकारते हैं.

हमीरपुर के घाटमपुर गांव में रहने वाली 6 साल की काजोल को सापों से बिल्कुल डर नहीं लगता. वो सांपों के साथ एकदम दोस्तों की तरह रहती है. काजोल कोबरा सांप के साथ खाना खाती है यही नहीं उसे नींद भी कोबरा सांप के साथ ही आती है. उसने कोबरा सांप की वजह से ही स्कूल जाना छोड़ दिया.

बता दें कि किंग कोबरा का दुनिया का सबसे जहरीला सांप माना जाता है. उसका जहर इतना जहरीला होता है कि एक बार में वो 40 लोगों की जान ले सकता है. बावजूद इसके काजोल को कोबरा के साथ खेलना ही अच्छा लगता है. उसने कोई एक-दो नहीं बल्कि पूरे 6 किंग कोबरा पाल रहे हैं.

वो दिनभर इन्ही कोबरा सांपों के साथ रहती है. बताया जा रहा है कि जब वो तीन साल की थी तभी उसने कोबरा सांपों की वजह से स्कूल जाना छोड़ दिया. वो सारा दिन कोबरा के साथ ही रहती है और सुबह का नाश्ता भी कोबरा सांपों के साथ करती है. यही नहीं वो उनके साथ गांव में खेलने निकल जाती हैं.

बता दें कि काजोल के दो भाई, 6 बहनें हैं. वो सब अपने मां-बाप के साथ रहते हैं. उनके घर में काजोल के इस शौक से घरवाले काफी परेशान रहते हैं. उनकी मां काजोल को स्कूल भेजना चाहती हैं लेकिन वो जाना नहीं चाहती.

यही नहीं उनके पिता भी काफी परेशान रहते हैं. सांप कई बार काजोल को काट चुके हैं. लेकिन उसके बाद भी उनको सांप के साथ रहना पसंद है. जब भी सांप काजोल को काटता तो उनके पिता देसी दवाइयों से ठीक कर देते हैं.

First published: 8 August 2018, 10:15 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी