Home » वायरल न्यूज़ » International Dog Day: Baby growing up with dog watch in the viral video
 

बहुत गहरी है इस बच्चे और कुत्ते की दोस्ती, जन्म के बाद ऐसे जताई थी खुुशी

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 August 2020, 14:55 IST

हर साल आज ही के दिन यानी 26 अगस्त को अंतरराष्ट्रीय डॉग दिवस (International Dog Day) मनाया जाता है. ये दिन कुत्तों (Dogs) और इंसानों के बीच सदियों से चले आ रहे है विशेष लगाव और बंधन का जश्न मनाने का दिन होता है. इस दिन दुनियाभर को ये संदेश देनी की कोशिश की जाती है कि इंसान अगर प्रकृति से प्यार करता है तो उसे प्रकृति की हर चीज को स्वीकार करना सीखना चाहिए. जिसमें कुत्ते जैसे जानवर भी होता है जो ज्यादातर सड़कों पर आवारा ही घूमते हैं. ऐसे में ये जिन कुत्तों को गोद लेने का भी दिन होता है. अंतरराष्ट्रीय डॉग दिवस के मौके पर तमाम लोग अपने प्यारे-प्यारे कुत्तों की तस्वीरें और वीडियो शेयर कर रहे हैं. इन्हीं में से हमें कुछ तस्वीरें और वीडिय सोशल मीडिया पर दिखाई दिए. जिन्हें हम आपके साथ साझा कर रहे हैं.

बता दें कि कुत्ता सबसे वफादार और अक्सर उन्हें इंसानों का सबसे अच्छा दोस्त माना जाता है. कभी नासमझ, कभी गंभीर लेकिन हमेशा कुत्तों के लिए हमारे दिलों में एक विशेष स्थान है. आपने कई बार ट्विटर पर मजाकिया कुत्ते के वीडियो वायरल होते देखे होंगे. लेकिन इंटरनेशनल डॉग डे पर कई लोग अपने कुत्तों का मजेदार वीडियो और तस्वीरे शेयर कर रहे हैं. ये वीडियो और तस्वीरें आपको खूब पसंद आएंगी. ऐसा ही एक वीडियो वायरल (Viral Video) हो रहा है, जहां कुत्ते और बच्चे (Dog And Baby) के बीच का प्यार दिखाया गया है.


पहाड़ों के बीच में फंस गई थी गाय, किसान ने हेलिकॉप्टर की मदद से बचाई जान

वीडियो में देखा जा सकता है कि एक परिवार में बच्चे के जन्म के बाद परिवार का पालतू कुत्ता बच्चे से लिपट जाता है जैसे उसे उसका साथी मिल गया हो. साथ ही वीडियो में दिखाया गया है कि बच्चा कुत्ते के साथ रहकर कैसे बड़ा हो रहा है. जन्म के पहले दिन से दो साल का होने तक कुत्ता बच्चे के साथ खास बॉन्डिंग बना चुका है. इस वीडियो को अमेरिकी बास्केटबॉल खिलाड़ी रेक्स चैपमैन ने शेयर किया है.

जब इस देश में होने लगी स्नो फॉल की तरह चॉकलेट की बारिश, जानिए क्या था पूरा माजरा

चमत्कार: 19 घंटे बाद भी मलबे से जिंदा बाहर निकला 4 साल का बच्चा, नहीं आई एक भी खरोंच

20 अगस्त को शेयर किए गए इस वीडियो को अब तक 4.3 मिलियन व्यूज मिल चुके हैं. साथ ही दो लाख 24 हजार से ज्यादा यूजर्स ने इस वीडियो को लाइक भी किया है. इस वीडियो को अब तक 42 हजार 600 से ज्यादा बार शेयर किया जा चुका है. साथ ही हजारों यूजर्स ने इस वीडियो पर अपनी-अपनी प्रतिक्रिया भी दी है.

अपनी मां के साथ पानी पीने पहुंचा हाथी का छोटा बच्चा, वीडियो में देखें कैसे की मस्ती

इंटरनेशनल डॉग डे पर बॉलीवुड एक्टर पुलकित सम्राट ने अपने कुत्ते के साथ फोटो पोस्ट की है. साथ ही उन्होंने कैप्शन में लिखा है, 'हैप्पी #InternationalDogDay, क्योंकि अपुन का कुत्ता इंटरनेशनल है.' इस मौके पर एक और वीडियो छाया हुआ है, जहां कुत्ता आयने को देखकर हाथ उठा रहा है और खुद से दोस्ती का हाथ बढ़ा रहा है.

इस गांव को कहते हैं कुंभकर्णी गांव, जहां एक बार सोने पर कई दिनों बाद जागते हैं लोग

अमेरिका में हुआ चमत्कार, 20 साल की लड़की मरने के बाद हुई जिंदा, सभी के उड़ गए होश

इस वीडियो के अब तक 18 मिलियन व्यूज हो चुके हैं. भारतीय वन सेवा के अधिकारी सुशांत नंदा ने भी #InternationalDogDay पर एक दिलकश पोस्ट शेयर की.

VIDEO: भैंसों के सामने शेरों ने मान ली हार, जान बचाने के लिए मैदान छोड़ने में समझी भलाई

First published: 26 August 2020, 14:55 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी