Home » वायरल न्यूज़ » Kerala Heavy Rains NDRF Man Saves Child From Drowning Bridge Video Goes Viral
 

Video: बाढ़ में ढहने वाला था पुल, बच्चे के लिए फरिश्ता बनकर पहुंचा ये शख्स

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 August 2018, 12:08 IST

केरल में भारी बारिश और भूस्खलन से जनजीवन पूरी तरह अस्त व्यस्त हो गया है. ऐसा माना जा रहा है कि राज्य में 40 साल बाद इतनी भीषण बाढ़ आई है. शुक्रवार के दिन भी बारिश का कहर जारी रहा लेकिन शनिवार को बारिश पहले के मुकाबले थोड़ी कम हुई. अब तक 37 लोगों की मौत हो चुकी हैऐसे में कई पुल ढह गए हैं और लोग बाढ़ के पानी में फंसे हुए हैं. एनडीआरएफ की टीम बाढ़ में फंसे लोगों को निकालने में लगी है.

केरल के इडुक्की में बाढ़ में फंसे एक बच्चे को एनडीआरएफ के जवान ने कड़ी मेहनत के बाद बचा लिया. इस घटना का वीडियो तेजी से सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है. वीडियो में देखा जा सकता है इडुक्की डैम ने तेज पानी आ रहा है. पानी इतना तेज है कि पुल के ऊपर से बह रहा है.

एनडीआरएफ के जवान कन्याई कुमार एक बच्चे को गोद में लेकर पुल पर दौड़ लगाते दिखाई दे रहे हैं. उनके दूसरे हाथ में एक छाता भी नजर आ रहा उसके पीछे दो शख्स और दौड़ रहा हैं. शायद वो भी एनडीआरएफ के ही है. बच्चे को रेस्क्यू करने के तुरंत बाद पुल ढह गयाबता दें कि जब इस बच्चे को वहां से रेस्क्यू किया गया तो बच्चा बुखार से तप रहा था. बच्चे को रेस्क्यू करने के बाद पास के ही अस्पताल में भर्ती कराया गया गया है.

समाचार एजेंसी एएनआई को कुमार ने बताया कि, "मैं पिछले 6 साल से इस पेशे में हूं" उन्होंने कहा कि वीडियो के सोशल मीडिया में वायरल होने के बाद लोगों ने उनकी काफी प्रशंसा की. कुमार ने कहा कि मेरी कड़ी मेहनत अच्छी तरह से चुकाई गई है.

कुमार बिहार के रहने वाले हैं और उनके इस काम से उन्हें लोगों की ऐसी प्रतिक्रियाकी उम्मीद नहीं थी. लेकिन अब अपने किए काम पर गर्व है. कुमार ने बताया कि बच्चे को तुरंत मदद की जरूरत थी उसके बाद मैंने ऐसा ही किया. उन्होंने अपनी प्रसिद्धि के लिए लोगों का शुक्रिया अदा किया है.

ये भी पढ़ें- Video: जब भरी सड़क से अकेले तांगा ले उड़ा घोड़ा, देखें फिर क्या हुआ

First published: 12 August 2018, 12:08 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी