Home » वायरल न्यूज़ » Kiki Challenge Gone Wrong Police Uses This Unique Way Video Goes Viral
 

खतरनारक किकी चैलेंज ने उड़ाई यूपी पुलिस की नींद, उठाया ये बड़ा फैसला

कैच ब्यूरो | Updated on: 31 July 2018, 17:23 IST

सोशल मीडिया में किसी चैलेंज को पूरा करने युवा पूरा जोर लगा देते हैं. जो कई बार खतरनाक साबित हो जाते हैं. फिलहाल सोशल मीडिया में चल रहे किकी चैलेंज से युवाओं को बचाने के लिए पुलिस ने उन्हें जागरुक करने की पहल की है.

उत्तर प्रदेश पुलिस ने इस चैलेंज के खतरे के बारे में लोगों, खासकर बच्चों को जागरूक करने के लिए ट्वीट कर एक संदेश जारी किया है. जिसमें युवाओं को ऐसा ना करने की सलाह दी गई है. राज्य पुलिस के आधिकारिक हैंडल से किये गये ट्वीट में बच्चों के माता-पिता को सम्बोधित करते हुए एक संदेश दिया गया है.

 

इस ट्विट संदेश में कहा गया है कि, ‘‘चाहे किकी आपके बच्चों को प्यार करे या ना करे, लेकिन हमें यकीन है कि आप जरूर करते हैं! तो जिंदगी की सभी चुनौतियों में अपने बच्चों के साथ खड़े रहें, बस किकी चैलेंज को छोड़कर.’’

क्या है किकी चैलेंज

बता दें कि ‘इन माई फीलिंग्स चैलेंज‘ के नाम से भी पहचाने जाने वाले ‘किकी चैलेंज‘ में चलती हुई कार से उतरकर अमेरिकी गायक ड्रेक के ताजातरीन गाने ‘किकी डू यू लव मी‘ पर डांस करने की चुनौती दी जाती है. इस दौरान इस चुनौती लेने वाले को धीमी रफ्तार से चल रही कार के साथ-साथ चलते नृत्य करना होता है.

 

पुलिस कर रहे लोगों को जागरुक

सोशल मीडिया के साथ पूरी दुनिया में फैली इस जोखिम भरी चुनौती के खिलाफ विश्व के विभिन्न देशों की पुलिस ने परामर्श जारी किया है. कॉमेडियन शिगी ने धीमी गति से चल रही कार से उतरकर ड्रेक के इस गीत पर नृत्य करते हुए अपना वीडियो इंस्टाग्राम पर डाला था. उसके बाद से यह पूरी दुनिया में मशहूर हो गया और हजारों लोग यह चैलेंज लेते दिखें.

ये भी पढ़ें- रेगिस्तान के बीचों बीच इस अद्धभुत नजारे को देखकर आपका दिल भी हो जाएगा बाग-बाग

First published: 31 July 2018, 17:18 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी