Home » वायरल न्यूज़ » King cobra fight with Meerkat or Mongoose Gang video goes viral
 

किंग कोबरा और नेवला के झुंड के बीच हुई खूनी जंग, वीडियो में देखें कौन जीता और किसे मिली मात

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 August 2020, 9:59 IST

King cobra fight with Meerkat Gang: कोबरा को दुनिया का सबसे जहरीला सांप (Vdnomous Snake) माना जाता है. इसीलिए उसे किंग कोबरा के नाम से भी जाना जाता है. सांप और नेवला की दुश्मनी के बारे में आपने सुना ही होगा. दोनों एक दूसरे के इतने बड़े दुश्मन होते हैं कि सांप को देखते ही नेवला उस पर वार कर देता है. और नेवला को देखते ही सांप रफूचक्कर हो जाता है. ऐसा ही एक वीडियो इनदिनों सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है. जिसे लोग खूब पसंद कर रहे हैं इस वीडियो में कोबरा सांप यानी किंग कोबरा और मीरकैट गैंग के बीच जबरदस्त लड़ाई होती देखी जा सकती है.

बता दें कि मीरकैट दक्षिण अफ्रीका में पाया जाने वाले एक जानवर है जो नेवला जैसा या यों कह सकते हैं नेवला की एक छोटी प्रजाति होती है. इस वीडियो में देखा जा सकता है कि मीरकैट का एक झुंड (Meerkat Gang) कोबरा (Corbra) से भिड़ जाता है. कोबरा पूरे झुंड से डटकर मुकाबला करता है और हिम्मत नहीं हारता. इस वीडियो को भारतीय वन सेवा के अधिकारी सुशांत नंदा ने अपने ट्विटर पेज पर शेयर किया है. इस वीडियो को शेयर करते हुए नंदा ने कैप्शन में लिखा है, "मीरकैट गैंग वर्सेज कोबरा... मनोरंजक स्टैंड ऑफ..." वीडियो शेयर करने के बाद ये तेजी से वायरल हो रहा है. 


रातोंरात बदल गई मजदूरों की किस्मत, खुदाई के दौरान जमीन में गड़ा मिला लाखों रुपये का खजाना

जिसे सोशल मीडिया यूजर्स खूब पसंद कर रहे हैं. 59 सेकेंड के इस वीडियो में देखा जा सकता है कि एक कोबरा को मीरकै के झुंड ने चारों ओर से घेर रखा है. मीरकैट कोबरा पर एक एक कर बार कर रहे हैं, लेकिन कोबरा हार नहीं मान रहा और अपने फन से मीरकैट पर हमला कर देता है. कोबरा जमकर मीरकैट का मुकाबला करता है, वो बार बार अपने फन से मीरकैट पर हमला करता है लेकिन मीरकैट उछलकर दूर हो जाते हैं और खुद को कोबरा के हमले से बचा लेते हैं.

शेरों के झुंड़ का हुआ दुनिया के सबसे खतरनाक जानवर से सामना, वीडियो में देखें फिर हुआ क्या

स्विमिंग पूल में डाइव मारने के दौरान लड़की के साथ हुआ कुछ ऐसा, वीडियो देख अपनी हंसी नहीं रोक पाएंगे आप

वीडियो में देखा जा सकता है एक रेगिस्तानी क्षेत्र नजर आ रहा है, जहां एक किंग कोबरा फन फैलाकर बैठा हुआ है तभी उसके पास मीरकैट का एक गैंग पहुंचता है. मीरकैट गैंग को देखकर ऐसा लगता है, जैसे वो कोबरा सांप को चुनौती दे रहे हैं. किंग कोबरा इस गैंग को देखकर घबराता नहीं है, बल्कि उनका डटकर सामना करता है. हालांकि कोबरा कुछ देर तक मीरकैट गैंग से जबरदस्त लड़ाई करता है और उन्हें काटने की हर कोशिश करता है, फिर वो घटना स्थल से दूर चला जाता है.

कार के टायर में आकर बैठ गया अजगर, देखते ही निकल गई महिला की चीख और फिर...

First published: 8 August 2020, 9:59 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी