Home » वायरल न्यूज़ » King Cobra rescued from a house in Nainital video goes viral
 

घर के अंदर टेबल के नीचे बैठा था 10 फुट लंबा किंग कोबरा, वीडियो में देखें पकड़ते वक्त युवक का हुआ कैसा हाल

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 August 2020, 10:00 IST

King Cobra rescued from a house: बारिश (Rain) के मौसम (Weather) में सांपों (Snake) का निकलना आम बात हो जाती है. पानी से बचने के लिए इस मौसम में सांप सूखे स्थानों की और भागते हैं. ऐसे में कई बार सांप घरों तक पहुंच जाते हैं. ऐसा ही एक वीडियो इनदिनों सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है. जिसमें एक सांप घर में जाकर बैठ जाता है. ये सांप ऐसा वैसा सांप नहीं था बल्कि दुनिया का सबसे जहरीला सांप था. दरअसल, ये किंग कोबरा था जो उत्तराखंड़ के नैनीताल में एक घर में जाकर बैठ गया. 10 फुट लंबा ये किंग कोबरा घर में रखी एक टेबल के नीचे आराम से बैठा था

तभी परिवार के किसी सदस्य की नजर उस पर पड़ गई. उसके बाद परिवार ने  वन विभाग (Forest Department) की रैपिड रिस्पांस टीम (Rapid Response Team) को कॉल किया. जब टीम ने मौके पर पहुंचकर कोबरा को पकड़ने की कोशिश की तो उन्हें बहुत परेशानी का सामना करना पड़ा. अंत में टीम के एक सदस्य ने कोबरा को पकड़ लिया. उसके बाद जब टीम के उस सदस्य ने कोबरा को एक कट्टे में डालने की कोशिश की तो उसने उस सदस्य के लगे में फंदा डाल दिया. इस घटना के दो वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहे हैं.


कलयुग का एक ऐसा राजा, जो हर साल करता है एक कुंवारी लड़की से शादी

इस वीडियो में देखा जा सकता है कि एक युवक घर के अंदर टेबल के नीचे बैठे कोबरा को पकड़ने की कोशिश कर रहा है. उसके बाद जब वो कोबरा को पकड़ लेता है तो उसका मुंह पकड़कर बाहर ले आता है. उसके बाद युवक एक बोरा मंगाता है और उसमें कोबरा को रखने की कोशिश करता है जिससे वो कोबरा को सुरक्षित स्थान पर पहुंचा सके. जब वह कोबरा को बोरे में डालने की कोशिश करता है तभी कोबरा उसके गले में फंडा डालने की कोशिश करने लगता है. गनीमत ये रही कि युवक फुर्ती से कोबरा को अपने गले में फंडा दालने से बचा लेगा है और कड़ी मशक्कत के बाद कोबरा को बोरे में डालने में कामयाब हो जाता है.

दौड़कर 30 फुट ऊंचे खजूर के पेड़ पर चढ़ गया भालू, कैमरे में कैद हो गया पूरा नजारा

देसी जुगाड़ से ओलंपिक गेम खेलते दिखे गांव के बच्चे, वीडियो में देखें अनोखा करतब

इस वीडियो को ट्विटर पर भारतीय वन सेवा के अधिकारी आकाश कुमार वर्मा ने शेयर किया है. जिन्होंने इसका श्रेय DFO नैनीताल को दिया. वीडियो में देखा जा सकता है कि टेबल के नीचे कोबरा बैठा है. सांप पकड़ने वाला पहुंचता है और स्टिक के जरिए उसको पकड़ लेता है फिर छत पर लाता है और बोरे में डाल देता है. एक वक्त ऐसा आया, जहां कोबरा पकड़ने वाले के गले से लिपट गया. लेकिन रेस्क्यू टीम ने सही सलामत उसको रेस्क्यू कर लिया. आकाश ने इस वीडियो को 11 अगस्त को शेयर किया था, जिसके अब तक 4 हजार 800 से ज्यादा बाद देखा जा चुका है. 

Video: देखते ही देखते जमीन में समा गया पक्का कुआं, पास खड़े लोगों की आंखें रह गईं खुली की खुली

केले देखकर खुशी से उछलने लगा हाथी का बच्चा, वीडियो में देखें कैसे मनाई खुशी

कई लोग इस वीडियो को देखकर हैरान रह गए. एक यूजर ने लिखा, 'इस वीडियो को देखकर मेरे रोंगटे खड़े हो गए.' वहीं दूसरे यूजर ने लिखा, 'बहादुर, साहसी और समर्पित टीम को सैल्यूट.' वर्मा ने किंग कोबरा के बारे में एक अपडेट भी पोस्ट किया. इस वीडियो में सांप पकड़ने वाला जंगल में कोबरा को छोड़ रहा है. वीडियो में देखा जा सकता है कि जैसे ही शख्स बोरी खोलता है तो अजगर तेजी से जंगल की ओर निकल रहा है. किंग कोबरा दुनिया का सबसे लंबा विषैला सांप है, जो भारत और दक्षिण पूर्व एशिया के जंगलों के लिए स्थानिक है. पिछले साल नवंबर में, उत्तराखंड में एक ट्रेन से 10 फुट का किंग कोबरा निकाला गया था.

पहाड़ पर नजर आए अनोखे जानवर का वीडियो वायरल, देखकर दंग रह जाएंगे आप

First published: 13 August 2020, 10:00 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी