Home » वायरल न्यूज़ » Largest Burmese Python Captured in Florida by Snake hunters Video Goes viral
 

Burmese Python video: फ्लोरिडा एवरग्लेड्स में में मिला विशालकाय बर्मीज अजगर, वीडियो देखकर खड़े हो जाएंगे आपके रोंगटे

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 October 2020, 16:55 IST

Burmese Python: दुनिया के सबसे विशाल सांप अजगर और एनाकोंडा होते हैं जो इंसान तो क्या बड़े-बड़े जानवरों को अपना शिकार बना लेते हैं. अमेरिका (America) के फ्लोरिडा (Florida) में सांपों का शिकार (Snake Hunters) करने वाली एक जोड़ी का सामना एक विशाल अजगर से हो गया. जो फ्लोरिडा के सबसे बड़े बर्मीज अजगर को पकड़ने के रिकॉर्ड को तोड़ सकता है. दरअसल, रयान ऑसबर्न (Ryan Ausburn) और केविन पाव्लिडिस (Kevin Pavlidis) फ्लोरिडा एवरग्लेड्स (Florida Everglades) में पाए जाने वाली आक्रामक प्रजातियों का शिकार करते हैं.

पिछले हफ्ते इस जोड़ी ने एक बहुत बड़े आकार के अजगर को पकड़ लिया. जो इस राज्य में पकड़े गए सबसे बड़े सांपों के रिकॉर्ड को तोड़ सकता है. बता दें कि इस बर्मीज अजगर (Burmese Python) की लंबाई 18.8 फीट बताई थी. स्नैक हंटर्स द्वारा इस विशाल अजगर को पकड़े जाने के वीडियो और तस्वीरों को सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही हैं. इस अजगर की तस्वीरें और वीडियो देखकर सोशल मीडिया यूजर्स हैरान हैं. अजगर की वीडियो और तस्वीरें शेयर करते हुए केविन पाव्लिडिस अपने फेसबुक पोस्ट में इस बात का उल्लेख किया कि इस विशाल अजगर को संभालने में छोटी सी भी गलती उन्हें अस्पताल पहुंचा सकती थी.


Water-tornado Spotted Near Mumbai’s coast: मुंबई के तट पर देखने को मिला पानी का दुर्लभ बवंडर, हैरान कर देंगी तस्वीरें

उन्होंने इसे 'BEAST of a snake' नाम दिया है, जिसे उन्होंने आधी रात में कमर तक गहरे पानी से पकड़ा है. रयान और केविन दक्षिण फ्लोरिडा वाटर मैनेजमेंट डिस्ट्रिक्ट और फ्लोरिडा फिश एंड वाइल्डलाइफ कमिशन के साथ अनुबंधित पायथन हंटर्स के रूप में काम करते हैं. अजगर को पकड़ने की तस्वीरें और वीडियो को देखकर आप भी यही कहेंगे यकीनन ये बेहद ही खतरनाक था. वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे खतरनाक अजगर ने रेयान को चारों ओर लपेटने की कोशिश की, जबकि केविन ने उसे बाहर निकालने की पूरी कोशिश करते नजर आए.

प्यार की तलाश में भटक रहा था ये शख्स, गर्लफ्रेंड नहीं मिली तो किया ये काम...

Video: बुजुर्ग ने रोते हुए कहा- अब ढाबे पर कोई नहीं आता, कुछ ही घंटे में लग गई लोगों की लाइन

जैसा कि उन्होंने कैप्शन में उल्लेख किया है कि सांप भागने की कोशिश कर रहा था, जब उन्होंने अजगर को बाहर निकालने के लिए अपनी पूरी ताकत लगा दी थी. यह अजगर 18.8 फीट से अधिक लंबा है और राज्य में अब तक पकड़े गए बर्मीज अजगर में सबसे बड़ा भी है. बता दें कि इन सांपों का शिकार इसलिए किया जाता है.

छोटे बच्चे को डॉगी ने ऐसे लगाया गले कि सोशल मीडिया में वायरल हो रहा वीडियो

क्योंकि वे उन्हें एक आक्रामक प्रजाति माना जाता है. एवरग्लेड्स का इकोसिस्टम नाजुक है और अजगर इसे खत्म कर रहे हैं. रिपोर्ट्स के अनुसार, क्षेत्र में रेक्कन, मार्श खरगोश व ऑपोसोम और अन्य छोटे गर्म खून वाले जानवर दिखाई नहीं देते हैं, क्योंकि बर्मीज अजगर उन्हें खा जाते हैं. इसलिए देसी वन्यजीवों को खाने वाले बड़े आक्रामक सांपों का इस इलाके में शिकार किया जा रहा है.

KBC में पूछा गया रामायण से जुड़ा ये सवाल, क्या 6.40 लाख रुपये के इस प्रश्न का उत्तर जानते हैं आप?

First published: 8 October 2020, 16:55 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी