Home » वायरल न्यूज़ » Leopard ambushed deer and its baby, see what happened next in the video
 

तेंदुआ ने घात लगाकर किया हिरण और उसके बच्चे पर हमला, वीडियो में देखें आगे हुआ क्या

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 September 2021, 11:59 IST

इंसान ही नहीं जानवर भी जीवन यापन करने के लिए जिंदगीभर संघर्ष करते रहते हैं. जिसके लिए वह तरह-तरह के तरीकों का इस्तेमाल करते हैं. इंसान अपनी रोजी-रोटी के लिए दिन-रात कड़ी मेहनत करता है तो जानवर अपने खाने के लिए पूरे दिन इधर से उधर भटकते रहते हैं. इसके साथ ही शाकाहारी जानवरों को शिकारियों से बचने के लिए भी संघर्ष करना पड़ता है. वहीं दूसरी ओर शिकारी जानवर शिकार के लिए इंसानों की तरह सी जुगाड़ का इस्तेमाल करते हैं.

ऐसा ही एक वीडियो हमें सोशल मीडिया में देखने को मिला. जिसमें एक तेंदुआ ने घास चर रहे हिरण और उसके बच्चे पर घात लगाकर ऐसे हमला किया दोनों को संभलने तक का मौका नहीं मिला और इस हमले में एक को अपनी जान गंवानी पड़ी. हालांकि एक किसी तरह से भाग निकला और बच गया. इस वीडियो को भी लाइफ एंड नेचर नाम के ट्विटर अकाउंट से ही शेयर किया गया है. इस वीडियो को अब तक 1800 से ज्यादा बार देखा जा चुका है.


साथ ही 58 लाइक्स एंड 13 रिट्वीट भी मिल चुके हैं. इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि किसी जंगल में एक हिरण और उसका बच्चा घास चर रहे हैं. तभी एक तेंदुआ की नजर उनपर पड़ जाती है और वह दोनों पर हमला करने के लिए जाने लगता है. तेंदुआ किसी भी कीमत पर अपने शिकार को हाथ से नहीं निकलने देना चाहता. इसके लिए तेंदुआ हिरणों पर घात लगाकर हमला करता है.

कोबरा से भी बहुत ज्यादा जहरीले हैं ये जीव, काटने से चंद सेकेंड में ही हो जाती है इंसान की मौत

वीडियो में आप देख सकते हैं तेंदुआ किसी चोर की तरह बिल्कुल जमीन पर लेटकर चल रहा है. वह इतनी धीरे-धीरे आगे बढ़ रहा है कि हिरणों के तेंदुआ के हमला की भनक तक नहीं लगती. वह धीरे-धीरे झाड़ियों में पहुंच जाता है और अचानक से हिरणों पर हमला कर देता है. तेंदुआ एक ही झटके में एक हिरण को पकड़ लेता है और उसकी गर्दन पकड़कर खींचते हुआ ले जाता है.

भालू के बच्चे का शिकार करने की कोशिश कर रहा था भूखा बाघ तभी मां ने कर दिया हमला और फिर...

First published: 13 September 2021, 11:59 IST
 
अगली कहानी