Home » वायरल न्यूज़ » Leopard and Baboon fight watch what in viral video happened next
 

शिकार करने के चक्कर में तेंदुआ को पड़ गए लेने के देने, वीडियो में देखें लंगूरों के झुंड ने कैसा किया हाल

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 December 2020, 10:57 IST

कई बार शिकार करने में महारत हासिल किए हुए जानवरों (Animals) को भी अपनी जान के लाले पड़ जाते हैं और उन्हें शिकार छोड़कर अपनी जान बचाकर भागने पर मजबूर होना पड़ता है. सोशल मीडिया (Social Media) में वायरल (Viral) हो रहे एक वीडियो (Video) को देखकर तो यही लग रहा है. भले ही ऐसा कभी कभी ही होता हो लेकिन शिकारी (Hunter) भी अपने जाल में फंस ही जाता है. सोशल मीडिया में वायरल हो रहे एक वीडियो (Viral Video) में एक तेंदुआ खुद लंगूरों का शिकार बनने से बच गया और उसे अपनी जान बचाकर मैदान छोड़कर भागना पड़ा.

ये तेंदुआ किसी लंगूर को अपना शिकार बनाने के लिए पहुंचा था, लेकिन वहीं लंगूरों का पूरा झुंड था जिसने तेंदुआ (Leopard) को आड़े हाथों ले लिया फिर क्या था तेंदुआ शिकार छोड़कर अपनी जान बचाने के लिए भागने लगा. इस वीडियो को देखकर यूजर्स तरह-तरह के कमेंट्स कर रहे हैं और बोल रहे हैं कि ऐसा सिर्फ 2020 में ही हो सकता है. क्योंकि इस साल कोरोना जैसी महामारी के चलते पूरी दुनिया ठप हो गई तो यूजर्स इसीलिए इस तरह के कमेंट्स कर रहे हैं.


कुछ समय पहले रेगिस्तान के बीच में मिला था धातु का पिलर, अब अचानक हो गया गायब

इस वीडियो को भारतीय वन सेवा के अधिकारी सुशांत नंदा ने अपने ट्विटर अकाउंट से शेयर किया है. इस वीडियो को शेयर करते हुए सुशांत नंदा ने कैप्शन में लिखा, 'ऐसे सिर्फ 2020 में ही हो सकता है.' वीडियो में देखा जा सकता है कि एक तेंदुआ शिकार करने की नीयत से लंगूर के पास पहुंचता है. लेकिन जब वह देखता है कि वहां सिर्फ एक लंगूर नहीं है बल्कि वहां तो लंगूरों का पूरा एक झुंड है तो वह अपना इरादा बदल देता है. उसके बाद वह वापस जाने लगता है, लेकिन लंगूर उसे छोड़ने वाले कहां थे लंगूरों के पूरे झुंड ने चारों ओर से तेंदुआ को घेर लिया और उसे दौड़ा दिया. वीडियो में देखा जा सकता है कि तेंदुआ को लंगूरों ने चारों ओर से घेर लिया है और वह भागने के लिए इधर-उधर दौड़ता है.

गजब: इस शहर में लोगों के मरने पर है बैन, पिछले 70 सालों से नहीं हुई किसी की मौत

जब अचानक नल से पानी की जगह निकलने लगी आग, वीडियो में देखें फिर हुआ क्या?

इस वीडियो को सुशांत नंदा ने आज सुबह यानी 01 दिसंबर की सुबह करीब पौने नौ बजे शेयर किया था. जिसे अब तक चार हजार से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं. साथ ही करीब साढ़े छह सौ लाइक्स और 94 बार रिट्वीट किया जा चुका है. 

ये है दुनिया का इकलौता देश जहां नहीं है कोई मस्जिद और न बनाने की मिलती इजाजत

First published: 1 December 2020, 10:57 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी