Home » वायरल न्यूज़ » Leopard and Cow love Photo Viral on Social Media
 

गाय से मिलने रोज रात के अंधेरे में आता था तेंदुआ, वजह जानकर हैरान हो जाएंगे आप

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 May 2020, 20:15 IST

अभी तक आपने ऐसी कई खबरें पढ़ी और सुनी होंगी जिसमें एक तेंदुए (Leopard) ने गांव में घुसकर गांव वालों को और उनके पालतू पशुओं को अपना शिकार बनाता है. कई बार ये भी यह भी सुना गया है कि तेंदुए ने गाय (Cow) का शिकार किया है. लेकिन शायद ही आपने ऐसी खबर सुनी हो जिसमें एक तेंदुए को गाय से एक मां की तरह प्यार मिला हो और तेंदुआ अपनी मां से मिलने रोज आता हो. हैरान मत होईए, यह सच है. सोशल मीडिया पर एक तस्वीर वायरल हो रही है जिसमें एक तेंदुआ को गाय के साथ देखा जा रहा है और वो गाय के साथ ऐसे बैठ है जैसे वो उसका बछड़ा हो.

सोशल मीडिया साइट ट्वटिर पर आईएफएस अफसर सुशांत नंदा नामक ट्विटर अकाउंट से एक फोटो को शेयर किया गया है, जिसमें एक तेंदुआ और गाय एक साथ बैठी हुई दिखाई दे रही हैं. इस फोटो को शेयर करते हुए नंदा ने लिखा, शिकार और शिकारी साथ में, दोनों एक दूसरे को गले लगाते हुए. कई रात तक यह एक तेंदुआ इस गाय से मिलने आता था, जिसे यह गाय अपने बच्चे की तरह पालती थी." इस ट्वीट में उन्होंने साफ किया है कि यह तस्वीर काफी पुरानी है.


टाइम्स ऑफ इंडिया कि एक रिपोर्ट के अनुसार,  यह फोटो साल 2002 की है और गुजरात के एक  अंतोली गांव की है. बताया जाता है कि जब सभी गंवा वाले सो जाया करते थे तब यह तेंदुआ गाय से मिलने आया करता था. तेंदुआ जब आया करता था तो गांव के कुत्ते भोकने लगते थे. तेंदुआ तब आता था तो गाय उसकी गर्दन और उसकी कान को ऐसी चाटती थी जैसे वो उसका ही बच्चा हो. इतना ही नहीं यह भी कहा जाता है कि तब तेंदुआ, गाय के पास आकर बैठता था तो कुछ दूरी पर ही बंधी बकरियां और अन्य जानवर भी बंधे होते थे लेकिन तेंदुआ किसी को कोई नुकसान नहीं पहुंचाता था. कहा जाता है कि वो कुछ देर गाय के साथ बैठता था और फिर वापल जंगल चला जाता था.

खौफनाक Video: गली में बैठी थी छोटी बच्ची, बंदर आया और जमीन पर घसीटते हुए ले गया..

First published: 6 May 2020, 20:09 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी