Home » वायरल न्यूज़ » Leopard attack dog while sleeping in the forest Video goes virus
 

जंगल में आराम फरमा रहा था कुत्ता, तभी कर दिया तेंदुआ ने हमला, वीडियो में देखें फिर हुआ क्या

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 June 2020, 15:09 IST

Leopard attack dog: जंगल (Forest) में जानवर (Animals) अपने खाने के लिए एक दूसरे पर निर्भर रहते हैं, हर जानवर अपने कमजोर और छोटे जानवर का शिकार (Hunting) कर उसे अपना खाना (Food) बना लेता है. ऐसा ही एक वीडियो (Video) इनदिनों सोशल मीडिया (Social Media) में तेजी से वायरल (Viral) हो रहा है. जिसमें एक तेंदुआ (Leopard) कुत्ते (Dog) पर हमला करता दिखाई दे है. ये वीडियो कुछ समय पुराना (Old Video) बताया जा रहा है. वीडियो में देखा जा सकता है कि जंगल के बीच से निकल रही एक सड़क पर एक कुत्ता आराम से सो (Sleep) रहा है. कुत्ते के पास ही पर्यटकों (Tourists) की एक गाड़ी खड़ी है.

ये वीडियो संभवतः इसी गाड़ी में सवार किसी पर्यटक ने बनाया है. जब कुत्ता गहरी नींद में सो रहा होता है तभी अचानक से एक तेंदुआ झाड़ियों से निकलकर आता है और कुत्ता पर हमला बोल देता है. कुत्ता इतनी फुर्ती से उठ खड़ा होता है कि तेंदुआ के हमले से बच जाता है और उसके बाद वह लगातार भौंकने लगते हैं. कुत्ते को भौंकता देख तेंदुआ ठिठक जाता है. उसकी हिम्मत नहीं होती कि वह कुत्ते पर दोबारा से हमला करे. वीडियो में देखा जा सकता है कि कुत्ता लगातार भौंके जा रहा है और पास में ही तेंदुआ खड़ा हुआ है. लेकिन तेंदुआ कुत्ता पर हमला करने की हिम्मत नहीं जुटा पा रहा है.


चीन ने 1975 में सीमा पर चली थी गंदी चाल, घात लगाकर भारतीय सैनिकों पर किया था हमला

तेंदुए को छूने के लिए युवक ने पिंजरे में डाला हाथ, वीडियो में देखिए फिर हुआ क्या

कुस समय पुराने इस वीडियो को एक बार फिर से पूर्व इंडियन फॉरेस्ट ऑफिसर दिग्विजय सिंह खाती ने अपने ट्विटर पेज पर शेयर किया है. इस वीडियो को शेयर करते हुए खाती ने लिखा है, यह राजस्थान का एक पुराना वीडियो है. इनमें से कौन ज्यादा पावरफुल? यह वीडियो इसलिए भी लोगों को काफी पसंद आ रहा है क्योंकि तेज तर्रार तेंदुए को कुत्ते ने डरा कर भगा दिया.'

VIDEO: पेड़ के नीचे आराम फरमा रहा था शेर, तभी सियार ने आकर खींच दी पूंछ और फिर...

इस वायरल वीडियो में आप देखेंगे कि जंगल में एक सफारी गाड़ी दिख रही है और गाड़ी के सामने एक कुत्ता सोया हुआ नजर आ रहा है. तभी एक तेंदुआ जंगल से निकलकर कुत्ते का शिकार करने के लिए झपट्टा मारता है. और फिर कुत्ता उसके सामने खड़े होकर भौंकने लगता है. कुत्ते को बार-बार भौंकता हुआ देखकर तेंदुआ वहां से भाग जाता है. इस तरह से कुत्ता अपना जान बचाने में कामयाब हो जाता है.

जब एक आवारा कुत्ते के कारण दो देशों के बीच शुरू हुआ था युद्ध, गई थी कई लोगों की जान, हैरान करने वाली है घटना

ये है दुनिया की अद्भुत दुकान, बिना दुकानदार के लोग खरीद लेते हैं सामान

पूर्व वन विभाग अधिकारी खाती ने इस वीडियो को 15 जून के दिन शेयर किया गया था. अब तक इस वीडियो पर 6 हजार से ज्यादा बार देखा जा चुका है. साथ ही करीब 300 लाइक्स मिल चुके हैं. इस वीडियो को 60 से ज्यादा बार रीट्वीट किया जा चुके है और तमाम लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया भी दी है. इस वीडियो पर एक दूसरे इंडियन फॉरेस्ट ऑफिसर सुशांता नंदा ने भी रिएक्शन दिया हैं. जो अक्सर ही अपने ट्विटर से जंगली जीवों के वीडियो शेयर करते रहते हैं. सुशांत नंदा ने वीडियो को रीट्वीट करते हुए लिखा, यह वीडियो ज्यादा पॉवरफुल है सर. तमाम लोग इस वीडियो को देखकर ट्विटर पर अपन प्रतिक्रिया भी दे रहे हैं.

आधी रात को बिस्तर पर आ गया मगरमच्छ का बच्चा, वीडियो में देखें फिर हुआ क्या

First published: 23 June 2020, 15:09 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी