Home » वायरल न्यूज़ » Leopard cleverly hunted python in viral video watch unbelievable video
 

अजगर पर भारी पड़ गया तेंदुए का शिकारी शौक, वीडियो में देखें कैसे किया Python का शिकार

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 August 2020, 15:26 IST

जंगल का जीवन तमाम तरह की विषमताओं से भरा हुआ है. जहां कई जीव-जंतु दूसरों को अपना शिकार बनाकर अपनी जिंदगी चलाते हैं. जंगल में दिन रात खुद को जीवित रखने और वर्चस्व की जंग होती रहती है. कई बार जंगल में होने वाली इन्हीं जंग के वीडियो सामने आते रहते हैं. जो आपको हैरान कर सकते हैं. इस बार एक वीडियो ओर सामने आया है. जो आपको हैरान कर देेगा कि अजगर को कोई कैसे अपना शिकार बना सकता है. इस वीडियो में आप एक तेंदुए (Leopard) को अजगर (Python) का शिकार करते हुए देख सकते हैं. अमूमन तो आपने अजगर को ही शिकार करते हुए देखा होगा.

अजगर अपने से बड़े आकार के जानवर को भी आसानी से अपना शिकार बना लेते हैं. लेकिन वायरल हो रहे इस वीडियो में खुद अजगर ही तेंदुए का शिकार बन गया. बता दें कि तेंदुआ एक अवसरवादी शिकारी के रूप में जाना जाता है जो अपने शिकार पर बड़ी ही चालाकी और समझदारी से हमला करता है. जिससे शिकार के बचने की उम्मीद ही खत्म हो जाए. इस वीडियो में भी आप देख सकते हैं कि एक तेंदुआ कितनी होशियारी से अजगर का शिकार कर रहा है और उसकी जान ले लेता है वहीं दूसरी ओर अजगर तेंदुआ के आगे नतमस्तक हो जाता है.


आकांक्षा मर्डर केस: इसी बॉक्स में गर्लफ्रेंड की बॉडी डालकर ब्वॉयफ्रेंड ने बनवा दिया था सीमेंट का चबूतरा

वीडियो में देखा जा सकता है कि किसी जंगल में एक तेंदुआ अजगर के पास खड़ा हुआ है. अजगर रेंगते हुए शायद किसी शिकार की खोज कर रहा है लेकिन खुद शिकार बन जाता है. तेंदुआ अजगर की हर हरकत को बड़े ध्यान से देखता है और उसके बाद उसके मुंह की ओर पहुंच जाता है. जैसे ही अजगर की नजर तेंदुआ पर पड़ती है अजगर वापस आने लगता है तभी तेंदुआ अजगर पर हमला बोल देता है और उसकी गरदन को पकड़ लेता है. जंगल के इस वीडियो को हमेशा की तरह ही भारतीय वन सेवा के अधिकारी सुशांत नंदा ने अपने ट्विटर पेज पर शेयर किया है.

Video: 10 हजार लीटर Coca-Cola की टंकी बनवाकर डाली ऐसी चीज, 4 साल बाद हुआ बड़ा धमाका

इस वीडियो को शेयर करतेे हुए उन्होंने कैप्शन में लिखा, तेंदुए अवसरवादी शिकारी होते हैं. यहां वो बहुत ही समझदारी से अपना शिकार करता दिख रहा है. आईएफएस सुशांत नंदा (IFS Sushanta Nanda) द्वारा शेयर किया गया यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

खुद को ही पूंछ की ओर से खा रहा था सांप, वीडियो में देखें आखिर क्यों की उसने ये हरकत

ताबड़तोड़ 34 गोलियां दागकर इस देश के राष्ट्रपति को उतार दिया गया था मौत के घाट

वीडियो में देखा जा सकता है कैसे एक तेंदुआ अपने पास मौजूद एक अजगर का बारीकी से निरीक्षण करता है. वह अजगर को पहले देखता है फिर कुछ देर बाद वो अजगर के सामने जाता है. इससे पहले कि अजगर कुछ कर पाता तेंदुआ उस पर हमला करता है. दोनों की इस लड़ाई में अजगर उससे बचने के लिए दूसरी तरफ जाने लगता है, लेकिन तभी तेंदुआ फिर से उसके सामने आ जाता है, इससे पहले कि अजगर अपने फन फैलाता वो झपट्टा मारकर अजगर के फन को अपने मुंह में दबोच लेता है. इस वीडियो को अब तक दस हजार 800 से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं. साथ ही साढ़े छह सौ से ज्यादा लाइक्स भी इस वीडियो को मिले हैं. तमाम यूजर्स ने इस वीडियो पर अपनी-अपनी प्रतिक्रिया दी है और तमाम बार इस वीडियो को रिट्वीट किया गया है.

नन्हे भालुओं को निगरानी की कला सिखाती नजर आई मां, वीडियो में देखें कैसे मां की तरह कर रहे काम

First published: 29 August 2020, 15:26 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी