Home » वायरल न्यूज़ » Leopard climbed tree to hunt deer, see in the video what happened to the jump from the tree
 

हिरण का शिकार करने के लिए पेड़ पर चढ़ गया तेंदुआ, वीडियो में देखें पेड़ से लगाई छलांग तो हुआ क्या

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 March 2021, 8:57 IST

जंगली जीव इंसानों की तरह ही बहुत चालाक होते हैं. जब उन्हें लगता है कि शिकार करने का पारंपरिक तरीका फेल हो सकता है तो वह नए और अनोखे तरीके अपनाना पसंद करते हैं. ऐसा ही एक वीडियो हमें ट्विटर पर मिला. जिसमें तेंदुआ ने हिरण का शिकार करने के लिए जो तरकीब अपनाई वह बेहद ही हैरान करने वाली थी. कुछ महीने पुराने इस विडियो को सोशल मीडिया यूजर्स खूब पसंद कर रहे हैं. इस वीडियो में देखा जा सकता है कि किसी जंगल में हिरणों का एक झुंड टहल रहा है.

तभी एक तेंदुआ की नजर हिरण के इस झुंड पर पड़ जाती है. हिरण के झुंड पर हमला करने के लिए तेंदुआ एकदम नया तरीका अपनाता है. जैसे शायद ही किसी और ने देखा होगा. क्योंकि आमतौर पर तेंदुआ या शेर किसी जानवर पर हमला करने के लिए सीधे दौड़कर उसे मारने की कोशिश करते हैं या छलांग लगाकर उससा शिकार करते हैं. लेकिन तेंदुआ जानता था कि हिरण बहुत संवेदनशील होते हैं जो जरा सी आहट होने पर भी सतर्क हो जाते हैं.


इसलिए तेंदुआ ने पीछे या सामने से दौड़कर हिरणों को पकड़ना ठीक नहीं समझा. इसके लिए तेंदुआ पहले तेजी से दौड़ता हुआ एक पेड़ पर चढ़ गया. उसके बाद तेंदुआ ने बड़ी ही खामोशी के साथ इस बात का मुआयना किया कि किस स्थान से और कहां छलांग लगाने पर वह हिरण को तुरंत पकड़ सकता है. तेंदुआ जब निश्चिंत हो गया है कि पेड़ की इस डाल से छलांग लगाने पर हिरण तुरंत कब्जे में आ जाएगा या फिर भाग ही नहीं पाएगा तो तेंदुआ ने पेड़ से छलांग लगा दी और सीधा हिरण के ऊपर जाकर गिरा.

ये था दुनिया का सबसे खूंखार सीरियल किलर, जिसनें सैकड़ों बच्चों को उतार दिया था मौत के घाट

वीडियो में देखा जा सकता है कि जैसे ही तेंदुआ हिरण के ऊपर गिरा, हिरण समझ ही नहीं पाया कि वह क्या करे और उसके बाद तेंदुआ हिरण को पकड़कर उसका काम तमाम कर देता है. इस वीडियो में तेंदुआ के कई अन्य वीडियो को भी एडिट किया गया है जिसमें तेंदुआ के शातिर अंदाज को देखा जा सकता है.

एक रात में लिखी गई थी ये शैतानी किताब, इसके रहस्य का आज तक नहीं चला पता

First published: 3 March 2021, 8:57 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी