Home » वायरल न्यूज़ » Leopard Climbing a tree with deer video goes viral
 

हिरण को जबड़े में पकड़कर पेड़ पर चढ़ गया तेंदुआ, वीडियो में देखें फिर हुआ क्या

कैच ब्यूरो | Updated on: 31 March 2020, 15:05 IST

Leopard Climbing a tree with Deer: तेंदुए (Leopard) के बारे में आप जानते हैं होंगे कि तेंदुआ पलक झपते ही अपने शिकार का काम तमाम कर देता है. लेकिन आप ये नहीं जानते होंगे कि तेंदुआ अपने शिकार जबड़ों में दबाकर पेड़ (Tree) पर भी चढ़ सकता है. ऐसा ही एक वीडियो (Video) इनदिनों सोशल मीडिया (Social Media) में तेजी से वायरल (Viral) हो रहा है. जिसे देखकर हर कोई हैरान है. सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है. जिसमें एक तेंदुआ एक हिरण का शिकार करने के बाद उसे उठाकर पेड़ पर चढ़ता दिखाई दे रहा है.

वीडियो में देखा जा सकता है कि एक तेंदुआ पहले एक हिरण का शिकार कर लेता है और उसे उठाकर एक पेड़ के पास ले आता है. कुछ देर वह हिरण को जमीन पर रखकर इधर-उधर देखता रहता है. उसके बाद वो मरे हुए हिरण को लेकर पेड़ पर चढ़ने लगता है थोड़ी सी देर में वह हिरण को लेकर पेड़ पर चढ़ जाता है. वीडियो में आ देख सकते हैं तेंदुए (Leopard) हिरण को लेकर पेड़ पर चढ़ है और उसके बाद हिरण का भोजन करने लगता है. इस वीडियो को इंडियन फॉरेस्ट सर्विस के ऑफिसर प्रवीण कासवान (Parveen Kaswan) ने अपने ट्विटर पेज पर शेयर किया है, जो काफी वायरल (Viral Video) हो रहा है.


एक मिनट 30 सेकंड के इस वीडियो में देखा जा सकता है कि तेंदुआ एक बड़े से हिरण का शिकार करता है. वहीं कुछ लोग गाड़ी में बैठकर इस पूरे दृश्य को अपने कैमरे में कैद कर लेते हैं. लोगों को देख तेंदुआ कुछ देर तक वहीं बैठा रहता है. जिसके बाद वो हिरण को जबड़े से पकड़कर पेड़ पर चढ़ जाता है. देखकर लोग हैरान रह जाते हैं. वो एक डाली पर हिरण को रखता है और उसे आराम से खाने लगता है. प्रवीण कासवान ने वीडियो शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा, "अविश्वसनीय चढ़ाई... क्या आप जानते हैं कि एक तेंदुआ तीन गुना भारी शिकार कर सकता है और सीधा पेड़ पर चढ़ सकता है. उनके क्षेत्र में कई बार आप पेड़ों पर तेंदुए को देख सकते हैं."

कासवान ने इस वीडियो को दो दिन पहले ही शेयर किया है और इन दो दिनों में इस वीडियो को अब तक एक लाख 61 हजार 600 से अधिक व्यूज मिल चुके हैं. साथ ही इस वीडियो को 11 हजार से ज्यादा लोग इस वीडियो को लाइक कर चुके हैं. ट्विटर पर इस वीडियो को देखकर लोग खूब कमेंट कर रहे हैं. कुछ लोगों का तो कहना है कि उन्होंने ऐसा वीडियो पहली बार देखा है.

यहां इंसान नहीं बल्कि डॉल्फिन और समुद्री शेर करते हैं हथियारों की सुरक्षा

coronavirus: पूरी दुनिया कोरोना की चपेट में लेकिन इस खूबसूरत आइलैंड पर नहीं पहुंचा कोई वायरस

Coronavirus: यूपी के गांव का नाम कोरौना, नाम पूछते ही लोग हो जाते हैं दूर

First published: 31 March 2020, 15:05 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी