Home » वायरल न्यूज़ » Leopard hunted deer and dragged it to the tree, see in the video what happened when hyenas attacks
 

हिरण का शिकार कर पेड़ पर खींच ले गया तेंदुआ, वीडियो में देखें लकड़बग्घों ने कैसे मुंह से निकाला निवाला

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 July 2021, 7:59 IST
Leopard killed deer (Twitter )

जंगली जानवर भी इंसानों की तरह ही एक दूसरे से भिड़ जाते हैं यही नहीं कई बार तो वह दूसरे का शिकार छीनने के लिए भी उनपर हमला कर देते हैं. जंगल प्रकृति का संतुलन बनाए रखने के लिए बेहद जरूरी हैं जहां इंसानों से अलग जानवरों का एक पूरा समाज फलता-फूलता है. लेकिन जंगल के नियम पूरी तरह से प्रकृति पर ही निर्भर हैं. जहां ताकत के बिना जिंदा रहना मुश्किल है. क्योंकि शिकारी जानवर हर कदम पर दूसरे जानवरों के लिए मौत बनकर खड़े रहते हैं तो कई बार तो एक शिकारी जानवर दूसरे शिकारी जानवर पर ही हमला कर देता है.

फिर उसे अपना शिकार बना लेते है या फिर उसके शिकार को छीनकर खा जाता है. इसी तरह का एक वीडियो हमें ट्विटर पर मिल. जिसमें एक तेंदुआ ने हिरण का शिकार किया तो दो लकड़बग्घे उसका शिकार छीनने के लिए पहुंच गए. उसके बाद क्या हुआ ये आप इस वीडियो में देख सकते हैं. इस वीडियो को वाइल्ड कैप्चर्ड नाम के एक ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है. जिसे अब तक 41 हजार से ज्यादा बार देखा जा चुका है. वहीं 727 लाइक्स और 160 रिट्वीट भी मिल चुके हैं.


इस वीडियो में देखा जा सकता है कि एक हिरण का शिकार कर तेंदुआ पेड़ पर चढ़ जाता है. वह हिरण को खींचकर भी पेड़ पर ले जाता है जिससे उसके पीछे पड़े लकड़बग्घे उसका शिकार न छीन पाएं. लेकिन तेंदुआ हिरण को लेकर पेड़ की सबसे ऊंची डाली पर नहीं चड़ पाता और हिरण का मृत शरीर पेड़ के तने से नीचे लटक जाता है. फिर क्या था लकड़बग्घों ने उछल-उछलकर हिरण के पैर को खींचना शुरु कर दिया.

कार को देखकर गैंडा को आ गया गुस्सा, वीडियो में देखें फिर हुआ क्या

लेकिन लकड़बग्घा बार-बार उसे खींचने में नाकाम हो जाता है. फिर भी उसने हार नहीं मानी तभी दूसरा लकड़बग्घा भी ऊंची छलांग लगाकर हिरण को पकड़कर खींचने की कोशिश करता है. जैसे ही दोनों लकड़बग्घों का वजन हिरण को खींचने में पड़ता है वैसे ही तेंदुआ के मुंह से हिरण का शरीर छूट जाता है और जमीन पर गिर जाता है. बेचारा तेंदुआ अपने शिकार को देखता ही रह जाता है.

शेरों से भिड़ गया नेवला, वीडियो में देखें जंगल के राजा से कैसे लिया पंगा

First published: 15 July 2021, 7:59 IST
 
अगली कहानी