Home » वायरल न्यूज़ » Leopard hunted the deer and dragged it to the tree, then lion attacked him
 

हिरण का शिकार कर पेड़ पर खींच ले गया तेंदुआ, तभी कर दिया शेरों ने हमला और फिर...

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 April 2021, 15:59 IST
Leopard and lion fight for prey (Social Media)

शेर और तेंदुआ दोनों ही शिकारी जानवर होते हैं. दोनों की अपने शिकार को पलभर में मारकर खा जाते हैं. लेकिन कई ये दोनों शिकारी ही आपस में भिड़ जाते हैं. ऐसा ही एक वीडियो हमें सोशल मीडिया में मिला. जिसमें एक तेंदुआ ने हिरण का शिकार किया तो शेरों ने उसपर हमला कर दिया. उसके बाद तेंदुआ अपने शिकार को लेकर पेड़ पर चढ़ गया. उसके बाद क्या हुआ ये जानने के लिए ये वीडियो देखिए. इस वीडियो को लॉइन किंग नाम के एक यूट्यूब चैनल से शेयर किया गया है. इस वीडियो में देखा जा सकता है कि किसी जंगल में एक तेंदुआ ने एक हिरण का शिकार कर लिया.

कुछ शेरों ने तेंदुआ को हिरण को शिकार करते हुए देख लिया. फिर क्या था कई शेर तेंदुआ के पीछे पड़ गए. तेंदुआ बहुत होशियार था. उसे मालूम था कि अगर वह अपने शिकार को जमीन पर रखकर खाएगा तो शेर उससे शिकार को छीन लेंगे इसीलिए वह हिरण को लेकर पेड़ पर चढ़ गया. पीछा करते हुए शेर भी पेड़ के नीचे पहुंच गए. बता दें कि तेंदुआ बहुत आसानी से पेड़ पर चढ़ सकता है लेकिन शेर पेड़ पर नहीं चढ़ सकता. इसीलिए तेंदुआ ने अपने शिकार के लिए पेड़ को सबसे सुरक्षित जगह चुना.


जंगल का राजा भी हार मानने वाला नहीं थी. इन्हीं में से एक शेर ने पेड़ पर छलांग लगा दी और फुर्ती से पेड़ पर चढ़ गया. शेर को पेड़ पर चढ़ता देख तेंदुआ डर गया और हिरण को लेकर एक डाली पर चढ़ गया. शेर ने भी कोशिश की कि किसी तरह से तेंदुआ के पास तक पहुंच जाए लेकिन वह एक डाली पर चढ़ने के बाद दूसरी डाली पर नहीं चढ़ पाया और जमीन पर गिरने के डर से वापस नीचे कूद गया.

रेलवे ट्रैक पर गिर गया बच्चा तभी सामने से आ गई ट्रेन, वायरल वीडियो में देखें कैसे बची जान

तभी वहां एक और शेर पहुंच जाता है जिसे देखकर बाकी के शेर डर जाते हैं और वहां से हट जाते हैं उसके बाद वह शेर भी पेड़ पर चढ़ जाता है लेकिन वह बहुत ऊपर नहीं चढ़ पाता. वहीं तेंदुआ अपने शिकार को एक डाली में फंसा कर मजे से उसे खाने की कोशिश करता है. तभी शेर एक डाली तक पहुंच जाता है. उसके बाद तेंदुआ होशियारी दिखाता है और हिरण को एक डाली में फंसा कर नीचे कूद जाता है और वहां से भाग जाता है. तेंदुआ को ये पता है कि शेर हिरण तक नहीं पहुंच पाएंगे और जब वह थक कर भाग जाएंगे तो वह वहां वापस आकर बड़े आराम से अपने शिकार की दावत उड़ाएगा.

भैंस पर हमला करने की कोशिश कर रहे थे शेर, वीडियो में देखें फिर हुआ क्या

First published: 20 April 2021, 15:59 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी