Home » वायरल न्यूज़ » Leopard made such a leap to hunt deer, video goes viral
 

हिरण का शिकार करने के लिए तेंदुआ ने लगाई ऐसी छलांग, वीडियो देख दंग रह जाएंगे आप

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 April 2021, 14:28 IST
Leopard hunt deer (Social Media)

जंगल का जीवन बेहद अजीब होता है जहां कोई जानवर अपनी जिंदगी के लिए दूसरे जानवरों का शिकार करता है तो कोई अपनी जिंदगी बचाने के लिए इधर-उधर भागता रहता है. सोशल मीडिया में हमें एक वीडियो मिला. जिसमें एक तेंदुआ को हिरण का शिकार करते हुए देखा जा सकता है. वीडियो इसलिए खास है क्योंकि तेंदुआ ने जिस तरह से हिरण का शिकार किया वह यकीनन काबिले तारीफ है. इस वीडियो में तेंदुआ ने हिरण ने अपनी जान बचाने का जरा सा भी वक्त नहीं दिया और एक एक पल में उसका शिकार कर दिया.

इस वीडियो को क्रुगर साइटिंग्स नाम के एक यूट्यूब चैनल से शेयर किया गया है. वीडियो को शेयर करने के बाद ये वायरल हो गया. इस वीडियो को अब तक नौ लाख 81 हजार से ज्यादा बार देखा जा चुका है. वहीं 6900 से ज्यादा लाइक्स भी इस वीडियो को मिल चुके हैं. वीडियो में देखा जा सकता है कि किसी जंगल में हिरणों का एक झुंड घास चर रहा है. तभी एक तेंदुआ की नजर हिरणों के झुंड पर पड़ जाती. तेंदुआ हिरण का शिकार करने के लिए घात लगाकर बैठ जाता है.


हिरणों को इस बात की जरा सी भी परवाह नहीं है कि कुछ ही पलों में कोई शिकार जानवर झुंड पर हमला कर उनके किसी साथी को मारकर खा सकता है. तेंदुआ जमीन पर बैठ जाता है और धीरे-धीरे झुंड की ओर बढ़ने लगता है. तेंदुआ को इस बात की चिंता है कि अगर किसी हिरण को उसकी मौजूदगी का पता चल गया तो हिरण भाग जाएंगे और उसे भूखा रहना पड़ेगा. लेकिन तेंदुआ के साथ ऐसा कुछ नहीं हुआ. जैसे ही वह हिरणों से थोड़ी दूर था वह एक लंबी छलांग लगाता है और एक हिरण के ऊपर गिरता है.

गड्ढे से बाहर नहीं निकल पा रहा था शेर का बच्चा, वीडियो में देखें बचाने के लिए क्या हुआ शेरनी के साथ

लेकिन उससे पहले जब तेंदुआ ने छलांग लगाई तो हिरण भी भागने के लिए हवा में उछल गया, लेकिन तेंदुआ ने उसे पकड़ लिया. बाकी सभी हिरण वहां से भाग गए और अपनी जान बचा ली. हिरण को पकड़ने के बाद तेंदुआ ने उसे जमीन पर गिरा लिया. हिरण ने बहुत कोशिश की, कि किसी तरह से वह भाग निकले लेकिन वह तेंदुआ के चुंगल ने निकल नहीं पाता और अपनी जान गंवा बैठता है.

हाथी और गैंडा के बीच हुई वर्चस्व की लड़ाई, वीडियो में देखें किसकी हुई जीत

First published: 4 April 2021, 14:28 IST
 
अगली कहानी