Home » वायरल न्यूज़ » Leopard's child dying of hunger dies, see in video how son's corpse ate
 

भूख से तड़प रहे तेंदुआ के बच्चे की हो गई मौत, वीडियो में देखें फिर कैसे खाई बेटे की लाश

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 February 2021, 15:56 IST

जंगल का जीवन (Life of Jungle) बेहद अद्भुत होता है. जहां हर जानवर (animal) अपने जीवन के लिए दिन रात संघर्ष करता है. किसी को अपनी भूख मिटाने के लिए शिकार की तो किसी को अपनी जिंदगी बचाने के लिए लड़ना पड़ता है. कई बार शिकारी या मांसाहारी जानवर भूख मिटाने के लिए अपनों का ही शिकार कर बैठते हैं. अगर वो ऐसा न करें तो उनकी मौत निश्चित होती है. सोशल मीडिया (Social Media) में हमें एक ऐसा ही वीडियो देखने को मिला जिसमें एक तेंदुआ को अपने बच्चे की मौत का शोक मनाते देखा जा सकता है.

इससे भी बड़ी बात ये है कि तेंदुआ के बच्चे की मौत भूख से हो गई, क्योंकि उसे कई दिन से कोई शिकार नहीं मिला. इसी के चलते तेंदुआ भी बहुत कमजोर हो गया लेकिन किसी तरह से वह जिंदा रह गया. इस वीडियो को लाइफ एंड नेचर (Life and Nature) नाम के ट्विटर हैंडल से शेयर किया गया है. जिसे देखकर यूजर्स बहुत भावुक हो रहे हैं. साथ ही इस वीडियो को खूब पसंद भी कर रहे हैं.


वीडियो में देखा जा सकता है कि किसी जंगल में एक तेंदुआ (Leopard) बहुत दुखी मन से खड़ा हुआ है थोड़ी दूर पर उसके बच्चे की लाश पड़ी हुई है. देखने में तेंदुआ बहुत कमजोर लग रहा है. ऐसा प्रतीत हो रहा है कि तेंदुआ कई दिनों से भूखा है. कुछ देर बार तेंदुआ अपने बच्चे की लाश के पास पहुंच जाता है पहले वह उसे छूता है और उसके बाद अपने जबड़ों में दबाकर उसे उठा लेता है दूसरे स्थान पर पहुंच जाता है.

इस झील को माना जाता है दुनिया की सबसे रहस्यमयी झील, रात में नीला हो जाता है इसका पानी

अपने बच्चे की लाश को जमीन पर रखकर वह थोड़ी देर कुछ सोचता है और उसके बाद खुद भी जमीन पर बैठ जाता है और अपने बच्चे की लाश को खाने लगता है. ये वीडियो यकीनन आपको भी भावुक कर देगा. क्योंकि भूख से तड़प रहे तेंदुआ के पास जब कोई विकल्प नहीं बचा तो उसने अपने ही बच्चे के शव को खा लिया और भूख मिटा ली. जबकि वह अपने बच्चे की मौत से बेहद दुखी था.

लड़की वालों को लड़के के पिता ने वापस लौटाए दहेज के 11 लाख रुपये, कहा- हमें सिर्फ बेटी दे दीजिए

First published: 25 February 2021, 15:56 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी