Home » वायरल न्यूज़ » Leopard screamed after seeing this animal, see how the dreaded hunter ran away from his life
 

इस जानवर को देखकर तेंदुआ की निकल गई चीख, वीडियो में देखें कैसे जान बचाकर भागा खूंखार शिकारी

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 February 2021, 10:55 IST

जिंदगी (Life) यकीनन प्रकृति का दिया हुआ अनमोल तोहफा है, इसीलिए इसे कोई खोना नहीं चाहता. वो बात अलग है कि इंसान (Human Being) जब बहुत परेशान हो जाता है तो इसे खुद ही खत्म कर लेता है. लेकिन दुनिया में ज्यादातर लोग या जानवर इस अनमोल जिंदगी (Precious life) को किसी भी कीमत पर छोड़ना नहीं चाहते. जिंदगी से यही लगाव हर इंसान या किसी जानवर में डर की भावना पैदा करता है. फिर चाहे वह कितना भी खूंखार जानवर ही क्यों ना हो. हर किसी को डर लगता है.

ऐसा ही एक वीडियो हमें सोशल मीडिया में देखने को मिला. जिसमें एक तेंदुआ (Leopard) एक जानवर (Animal) से ऐसा डरा कि वह उसकी चीख निकल गई और वह उछल पड़ा. उसके बाद क्या हुआ ये आप वीडियो में देख सकते हैं. इस वीडियो को लाइफ एंड नेचर (Life and Nature) नाम के ट्विटर अकाउंट से शेयर किया गया है. वीडियो में आप देख सकते हैं कि रात के समय किसी जंगल में एक तेंदुआ एक बड़े से गड्ढे में पानी पी रहा है. चारों ओर घुप्प अंधेरा है और बिजली चमक रही है.


तेंदुआ क्योंकि खूंखार होता है इसलिए उसे डर नहीं लगना चाहिए. तेंदुआ जब पानी पी रहा था तब उसे इस बात का जरा सा भी अहसास नहीं था कि उसके पास कोई दूसरा जानवर भी आ सकता है. लेकिन हुआ उसका कुछ उल्टा. जब तेंदुआ पानी पी रहा था तभी पीछे से एक जानवर आता दिखाई दिया. जैसे रोशनी में तेंदुआ की आंखें चमक रही थीं वैसे ही उस जानवर की भी आंखें चमक रही थी. संभवतः वह जानवर लकडबग्घा होगा.

लड्डुओं से भरा डिब्बा देखकर आ गए बंदर, वीडियो में देखें फिर कैसे उड़ाई दावत

पहले तो लकड़बग्घा धीरे-धीरे तेंदुआ की ओर बढ़ता है और वहां आकर खड़ा हो जाता है. उसके बाद वह कुछ सोचता है और एक बार फिर से आगे बढ़ता है जैसे ही लकड़बग्घे के कदमों की आवाज तेंदुआ को सुनाई देती है तेंदुआ डर जाता है और उछल पड़ता है और भाग जाता है. इस वीडियो को शेयर करते हुए उन्होंने लिखा, मुश्किल से निकलना. इस वीडियो को अब तक 630 बार देखा जा चुका है. वहीं 27 लाइक्स और छह रिट्वीट भी इस वीडियो को मिल चुके हैं.

जब जिंदगी से तंग आ गया सांप तो बीच सड़क पर सिर पटक-पटककर कर ली खुदकुशी, वीडियो देख रह जाएंगे दंग

First published: 28 February 2021, 10:55 IST
 
अगली कहानी