Home » वायरल न्यूज़ » Leopard trying to hunt python, see what happened next in the video
 

अजगर का शिकार करने की कोशिश कर रहा था तेंदुआ, वीडियो में देखें आगे हुआ क्या

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 July 2021, 9:57 IST
Leopard trying to hunt python (Twitte)

तेंदुआ और अजगर दोनों ही अपने शिकारी को पकड़कर खा जाते हैं. ऐसा शायद ही कभी होता होगा जब कोई शिकार उनके मुंह से निकलकर भाग पाता हो. लेकिन सोशल मीडिया में हमें एक ऐसा वीडियो मिला. जिसमें तेंदुआ और अजगर दोनों की ही भिड़ंत हो गई. अब आप अंदाजा लगाइए कि इस लड़ाई में किसकी जीत हुई होगी? कोई कहेगा अजगर ने तेंदुआ को मौत के घाट उतार दिया होगा और कोई कहेगा तेंदुआ ने ही अजगर को अपना शिकार बना लिया होगा. इस जंग में कौन जीता और कौन हारा ये तो इस वीडियो को देखने के बाद ही पता चलेगा.

इस वीडियो को लाइफ एंड नेचर नाम के एक ट्विटर अकाउंट से शेयर किया गया है. जिसे अब तक 1700 से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं. साथ ही 53 लाइक्स और 10 रिट्वीट भी इस वीडियो को मिल चुके हैं. इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक तेंदुआ तेज गति से बहती हुई नदी के किनारे एक अजगर का शिकार करने की कोशिश कर रहा है. तेंदुआ ने अजगर को अपने पैरों से दबा रखा है लेकिन जैसे ही वह अजगर को अपने मुंह से पकड़ने की कोशिश करता है अजगर अपने फन से तेंदुआ पर हमला कर देता है. 


अजगर के हमले से तेंदुआ डर जाता है और पीछे हट जाता है लेकिन जैसे ही अजगर भागने की कोशिश करता है तेंदुआ उसे पकड़ लेता है. तेंदुआ फिर से अजगर को पकड़कर खाने की कोशिश करता है लेकिन अजगर हर बार तेंदुआ पर हमला कर देता है. काफी देर तक तेंदुआ और अजगर के बीच में जिंदगी बचाने की जंग चलती है. आखिर में जैसे ही अजगर भागने की कोशिश करता है तेंदुआ उसे अपने मुंह से पकड़ लेता है और नदी के बाहर निकलने की कोशिश करने लगता है.

अजब: अगर रात को सपने में दिखे सामान लादे हुए गधा, समझिए आपके जीवन में होने वाली है धन की वर्षा

तेंदुआ वह नदी से बाहर नहीं निकल पाता क्योंकि जहां तेंदुआ अजगर को पकड़कर उसका शिकार करने की कोशिश कर रहा है वह जगह नदी से काफी ऊंची है इसलिए तेंदुआ तेजी से नदी के किनारे पर भागता है लेकिन अजगर इतनी तेजी से छटपता है कि तेंदुआ डर जाता है और अजगर उसके जबड़ों से छूटते-छूटते बचता है. मगर ऐसा होता नहीं है और तेंदुआ अजगर को लेकर भाग जाता है.

सड़क पार कर रहे हाथियों के झुंड को परेशान कर रहे थे युवक तभी आ गया गजराज को गुस्सा और फिर...

First published: 27 July 2021, 9:57 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी