Home » वायरल न्यूज़ » Leopard was trying to hunt rabbit, see in the video how did the hunter dodge
 

खरगोश का शिकार करने की कोशिश कर रहा था तेंदुआ, वीडियो में देखें कैसे दिया शिकारी को चकमा

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 September 2021, 12:59 IST

शिकारी भले ही कितना ही शातिर क्यों न हो कई बार उसका शिकार उसे चकमा देकर फरार हो जाता है. फिर चाहे शिकारी शेर हो या चीता या फिर तेंदुआ. ऐसा ही एक वीडियो हमें सोशल मीडिया में देखने को मिला. जिसमें एक तेंदुआ खरगोश का शिकार करने की कोशिश कर रहा था, लेकिन खरगोश अपनी जान बचाने के लिए ऐसे भागा कि तेंदुआ देखता ही रह गया. इस वीडियो को लाइफ एंड नेचर नाम के ही ट्विटर अकाउंट से शेयर किया गया है.

जिसे अब तक 2100 से ज्यादा बार देखा जा चुका है. साथ ही 140 लाइक्स और 20 रिट्वीट भी मिल चुके हैं. इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि किसी जंगल में एक तेंदुआ शिकार की तलाश कर रहा है. तभी उसे एक खरगोश नजर आ जाता है जो आराम से एक स्थान पर बैठा हुआ था. तेंदुआ इसी खरगोश को अपना शिकार बनाने की कोशिश करता है. जिसके लिए पहले तेंदुआ बढ़े आराम से वहीं खड़ा होकर ठीक मौके की तलाश करने लगता है.


जैसे ही उसे लगता है खरगोश को पकड़ने का ये ठीक मौका है वह एक छलांग लगाकर खरगोश के लगभग ऊपर गिरता है. लेकिन खरगोश भी तेंदुआ से कम शातिर नहीं निकला. जैसे ही उसके कानों में तेंदुआ के आने की आहट हुई वह हवा में उछल गया और तेंदुआ से दूर जाकर गिरा और उसके बाद वहां से तेजी रफ्तार से भागने लगता. 

गहरे नाले में गिर गया हाथी का बच्चा, वीडियो में देखें मां की समझदारी ने कैसे बचाई जान

इस दौरान तेंदुआ भी खरगोश के पीछे उसे पकड़ने को भागा लेकिन कुछ ही सेकंड में खरगोश वहां से गायब हो गया और तेंदुआ देखता ही रग गया. वीडियो में आप देख सकते हैं खरगोश के हाथ से निकल जाने के बाद तेंदुआ कुछ उसी अंदाज में खड़ा होकर देखता है जैसे किसी इंसान को किसी ठग ने ठग लिया हो और वह वहां से फरार हो गया हो.

शेरों ने कर दी भैंस पर हमला करने की गलती, वीडियो में देखें कैसे सिखाया झुंड ने सबक

First published: 14 September 2021, 12:59 IST
 
अगली कहानी