Home » वायरल न्यूज़ » Lion and Mongoose or Nevala Fight, Watch video to know what happened next
 

अकेला ही तीन शेरों से भिड़ गया नेवला, वीडियो में देखें कैसे छुड़ाए जंगल के राजा के छक्के

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 January 2021, 8:56 IST

शरीर से आकार में बड़ा होने से कुछ नहीं होता, बल्कि इंसान अपनी हिम्मत और साहस से ही किसी लड़ाई को जीतता है. आपने कई बार नेवला और सांप की लड़ाई के वीडियो देखें होंगे. या हो सकता है कि आपने दोनों की लड़ाई अपनी आंखों से भी देखी हो. सांप चाहे जितना जहरीला और बड़ा क्यों न हो नेवला उसे देखते ही उसपर टूट पड़ता है और उसके बाद सांप (Snake) के मुंह को कुचलकर उसका काम तमाम कर देता है. लेकिन इस बार नेवला किसी सांप से नहीं बल्कि जंगल के राजा शेर से ही भिड़ गया वो भी एक दो शेर नहीं बल्कि तीन शेरों के उसने पसीने छुड़ा दिए.

सोशल मीडिया (Social Media) में ये वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. जिसमें एक नेवले को तीन शेरों के साथ लड़ते देखा जा सकता है. इस वीडियो को देखकर हर कोई हैरान है कि आखिर छोटा सा नेवला कितनी बहादुरी की साथ तीनों शेरों का मुकाबला कर रहा है. वीडियो में देखा जा सकता है कि किसी खुले मैदान में एक नेवला एक शेर के साथ लड़ रहा है. नेवला मुंह खोल कर शेर की ओर देख रहा है और उसे डराने की कोशिश कर रहा है. दो अन्य शेर भी पास में ही बैठे हुए हैं.


कुछ ही सेकंड में दोनों शेर भी वहां पहुंच जाते हैं और अपने पंजों से नेवला को मारने की कोशिश करते हैं लेकिन नेवला अपनी बहादुरी से शेरों को अपने पास नहीं आने देता. कई बार से नेवला बारी-बारी से शेरों को पीछे धकेल देता है. नेवला इतने गुस्से में शेरों पर हमला करता है कि शेर डर जाते हैं और पीछे हट जाते हैं. इस वीडियो को भारतीय वन सेवा (IFS) के अधिकारी सुशांत नंदा (Susanta Nanda) ने अपने ट्विटर अकाउंट (Twitter Account) से शेयर किया है. इस वीडियो (Video) को शेयर करते हुए उन्होंने लिखा, खुद पर विश्वास रखे, आप जितना सोचते हैं उससे कहीं ज्यादा बहादुर हैं.

परिवार के साथ सड़क पर मस्ती करते दिखे हाथी के बच्चे, वीडियो में देखें कैसे दी मां-बाप ने कड़ी सुरक्षा

यह ठीक है कि कैसे इस नेवला (Mongoose) ने शेरों (Lion) के गौरव का गौरव बढ़ाया. इस वीडियो में नेवला का उत्साह देखते ही बनता है वह तीनों शेरों को कड़ी टक्कर देता है आखिर में वह अपनी जान बचाकर भागने को मजबूर हो जाता है लेकिन शेरों को सबक जरूर सिखा देता है कि छोटा सा जानवर भी उनके छक्के छुड़ा सकता है. इस वीडियो को सुशांत नंदा ने रविवार रात शेयर किया था जिसे अब तक 5400 से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं. वहीं 518 लाइक्स भी इस वीडियो को मिल चुके हैं. इसके अलावा इस वीडियो को अब तक 87 बार रिट्वीट भी किया जा चुका है.

जान बचाने को शेर से भिड़ गया जेब्रा, वीडियो में देखें कैसे पानी में पटक-पटक कर चखाया मजा

First published: 4 January 2021, 8:56 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी