Home » वायरल न्यूज़ » Lion attacked buffalo's newborn child, the mother taught such lessons, see in the video what you did to save your life
 

भैंस के नवजात बच्चे पर शेर ने किया हमला तो मां ने ऐसे सिखाया सबक, वीडियो में देखें जान बचाने के लिए किया क्या

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 March 2021, 11:58 IST

दुनिया की हर मां अपने बच्चों से बेइंतहा प्यार करती है, फिर चाहे वह इंसान हो या जानवर. अगर बच्चा हाल ही में पैदा हुआ है तो मां की जिम्मेदारियों के साथ-साथ उसका लगाव भी बच्चे पर बढ़ जाता है. अगर बच्चे को कोई तकलीफ होती है तो मां हर हाल में अपने बच्चे की जान बचाने की कोशिश करती है फिर चाहे उसकी जान ही क्यों न चली जाए. ऐसा ही एक वीडियो हमें सोशल मीडिया में मिला. जिसमें एक भैंस के नवजात बच्चे पर शेर ने हमला कर दिया.

उसके बाद भैंस ने शेर की जो हालत की वह देखने लायक है. हालांकि आखिर में शेर ने भैंस के नवजात बच्चे को अपना शिकार बना लिया और भैंस देखती रह गई. जिसकी वजह ये रही है जब शेर ने हमला किया तो वह अकेला था लेकिन बाद में दो अन्य शेर भी वहां पहुंच गये उसके बाद भैंस अपने नवजात बच्चे को बचा नहीं पाई. वीडियो में सबसे पहले देखा जा सकता है कि एक भैंस बच्चे को जन्म दे रही है. जैसे ही बच्चा जन्म लेता है वह अपने बच्चे को खड़ा कर देती है


उसके बाद भैंस अपने बच्चे के साथ एक नदी के किनारे जाकर पानी पीने लगती है. तभी एक शेर भैंस के बच्चे पर हमला कर देता है. भैंस अपने बच्चे को बचाने के लिए शेर से भिड़ जाती है और उसे दौड़ा देती है. शेर अपनी जान बचाकर वहां से भाग खड़ा होता है. उसके बाद शेर कई बार बच्चे पर हमला करने की कोशिश करता है लेकिन भैंस हर बार अपने बच्चे को बचाने के लिए शेर पर हमला कर देती है.

शेरनियों ने कर दी मगरमच्छ पर हमला करने की गलती, वीडियो में देखें क्या हुआ हाल

भैंस के हमले से घबराकर शेर हर बार भाग जाता है, लेकिन जैसे ही दो अन्य शेर वहां पहुंचते हैं एक बार शेर फिर से भैंस के बच्चे पर हमला कर देते हैं और उसकी शिकार कर लेते हैं. इस बार भैंस अपने बच्चे के बचाव में कुछ नहीं कर पाती और बच्चा शेरों का निबाला बन जाता है.

बच्चे की जान बचाने के लिए शेरनी से भिड़ गया जेबरा, वीडियो में देखें कैसे मारी शेरनी के जबरों पर लात

First published: 3 March 2021, 11:58 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी