Home » वायरल न्यूज़ » Lion attacks on private wild life sanctuary honor at park in south Africa
 

VIDEO: जब पार्क में घूम रहे शख्स का शेर से हुआ सामना...

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 May 2018, 13:30 IST

जंगल का राजा शेर अगर अचानक आपके सामने आ जाए तो आप क्या करेंगें. यकीनन डर की वजह से आपकी जान निकल जाएगी. ऐसा ही कुछ हुआ दक्षिण अफ्रीका में एक व्यक्ति के साथ. शेर ने इस व्यक्ति की अचानक आकर दबोच लिया. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है.

घटना दक्षिण अफ्रीका के एक प्राइवे वाइल्ड लाइफ सैंक्चुरी की है. दरअसल, सैंक्चुरी के मालिक माइक होग (72) लिंपोपो स्थित अपने वाइल्ड लाइफ सैंच्चुरी का मुआयना कर रहे थे. क्योंकि उन्हें सैलानियों की शिकायत मिली थी कि वहां दुर्गंध आ रही है. इसी का पता लगाने के लिए माइक बिना कि सुरक्षा के सैंक्चुरी में चले गए.

उन्हें इस बात का बिल्कुल अंदाजा नहीं था कि आसपास कोई खतरनाक शेर भी है. इसी दौरान उनकी नजर शेर पर पड़ गई. माइक तुरंत वहां दौड़े. उनके दौड़ने की आहट सुनते ही शेर ने उनका पीछा करना शुरु कर दिया. कुछ ही सेकिंड में शेर ने उन्हें अपने जबड़ों में दबोच लिया और घसीटते हुए झाड़ियों की ओर ले गया.

ऐसा देखकर बाहर खड़े कई पर्यटक चिल्लाने लगे. लेकिन कोई कुछ नहीं कर सका. आनन-फानन में सैंक्चुरी का स्टाफ भी मौके पर पहुंच गया. बहुत मुश्किल से उन्होंने माइक को शेर के चुंगल से छुड़ाया. बताया जा रहा है कि इस घटना में शेर मारा गया. लेकिन अभी तक शेर के मरने की सही वजह का पता नहीं चला है. इस घटना में माइक होग को गर्दन और जबड़े में गंभीर चोट आई है. उन्हें इलाज के लिए जोहानिसबर्ग के किसी अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

माइक के परिवार के एक सदस्य के मुताबित उनका जबड़ा टूट गया है और कई टांके भी लगाए गए हैं. माइक के बेटी क्रिसी ने इस घटना को अपने लिए दोहरा झटका बताया है. क्यों कि उन्होंने जिस शेर को दस साल पाला उसकी इस हादसे में मौत हो गई. दूसरी ओर उनके पिता गंभीर रूप से घायल हो गए. बता दें कि माइक इस शेर को एक शावक के रूप में दस साल पहले सैंक्चुरी लाए थे. जिसका नाम उन्होंने सांबा रखा था.

घटना के इस वीडियो को यू-ट्यूब पर 1 मई को डाला गया है. इस वीडियो को अब तक करीब 22 लाख बार देखा जा चुका है. वहीं 3 हजार से अधिक यूजर्स इस वीडियो पर कमेंट्स कर चुके हैं.

ये भी पढ़ें- मोदी के किरदार में दिखेंगे उनके हमशक्ल, जल्द रिलीज़ होगी फिल्म

First published: 3 May 2018, 13:30 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी