Home » वायरल न्यूज़ » Lion climbed the tree to snatch leopard prey, see in video what happened next
 

तेंदुआ ने किया हिरण का शिकार तो छीनने के लिए पेड़ पर चढ़ गए शेर, वीडियो में देखें फिर हुआ क्या

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 May 2021, 10:28 IST
Lion snatches leopard prey (Youtube)

शेर और तेंदुआ दोनों ही शिकारी होते हैं लेकिन कई बार वह एक दूसरे का शिकार छीनकर भी खा जाते हैं. दोनों के अंदर कुछ अलग-अलग खूबियां होती है. तेंदुआ जहां अपने शिकार को लेकर पेड़ पर चढ़ जाता है तो वहीं शेर दूसरे जानवरों से उनका शिकार छीनकर खाने की ताकत रखता है. सोशल मीडिया में हमें एक ऐसा ही वीडियो देखने के मिला. जिसमें एक तेंदुआ हिरण का शिकार करने के बाद उसे लेकर पेड़ पर चढ़ गया. जिससे कोई दूसरा जानवर उसके शिकार को छीन न सके. लेकिन दो शेरों ने तेंदुआ से उसका शिकार छीनने की कोशिश की.

उसके बाद क्या हुआ ये आप इस वीडियो में देख सकते हैं. इस वीडियो को लायन किंग नाम के एक यूट्यूब चैनल से शेयर किया गाय है. इस वीडियो को अब तक 22 हजार से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं. इस वीडियो में देखा जा सकता है कि शिकार की तलाश में एक तेंदुआ एक पेड़ पर चढ़ गया है. पेड़ की डाल पर बैठकर तेंदुआ इधर-उधर शिकार को देखने लगता है. तभी उसे कुछ दूूरी पर हिरणों का एक झुंड़ दिखाई देता है. हिरणों के झुंड़ को देखकर तेंदुआ टकटकी लगाकर देखने लगता है और हमला करने के लिए सही समय का इंतजार करने लगता है.


जैसे ही एक हिरण पेड़ के थोड़ा सा पास आता है. तेंदुआ पेड़ से सीधा हिरण के ऊपर छलांग लगा देता है. तेंदुआ सीधा हिरण के ऊपर गिरता है और उसे पकड़ लेता है. हिरण भी अपनी जान बचाने के लिए छटपटाता है लेकिन तेंदुआ हिरण की गर्दन को पकड़ लेता है और कुछ ही देर में उसका काम तमाम कर देता है. हिरण का शिकार करने के बाद तेंदुआ उसे लेकर तुरंत पेड़ पर चढ़ जाता है. जिससे शेर या कोई दूसरा शिकारी उसका शिकार छीन न ले.

दूध देखकर रोया और वाइन का ग्लास देखकर खुश हो गया बच्चा, आनंद महिंद्रा ने शेयर किया वीडियो

तभी दो शेर वहां पहुंच जाते हैं और तेंदुआ को हिरण का शिकार करने के बाद पेड़ पर चढ़ता देख लेते हैं. उसके बाद दोनों शेर पेड़ पर चढ़ने की कोशिश करने लगते हैं. शेरों को देखकर तेंदुआ डर जाता है और मरे हुए हिरण को एक डाली पर लटकाकर पेड़ के ऊपर चढ़ जाता है. दोनों शेर कुछ देर की मेहनत के बाद पेड़ पर चढ़ जाते हैं लेकिन वह हिरण के पास तक नहीं पहुंच पाते. तभी एक शेर हिरण के पैरों को पकड़कर खींचना शुरु करता है. तेंदुआ ऊपर बैठकर अपने शिकार की चोरी होते देख रहा है लेकिन वह कुछ कर नहीं पाता और दोनों शेर हिरण को लेकर वहां से भाग जाते हैं.

कुत्ते के सामने आ गया नकली बाघ, वीडियो में देखें फिर क्या हुआ उसका हाल

First published: 24 May 2021, 10:28 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी