Home » वायरल न्यूज़ » Lion fight over buffalo to eat in south Africa video goes viral
 

शेरों के मुंह से जिंदा बच निकली भैंस, वीडियो देखकर किस्मत पर भरोसा करने लगेंगे आप

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 September 2019, 11:11 IST
(Twitter)

कुछ लोग किस्मत पर यकीन नहीं करते, लेकिन कई बार कुछ ऐसा हो जाता है जो हमें इस बात का यकीन दिलाता है कि यकीनन किस्मत भी कुछ होती है. ऐसा ही एक वीडियो इनदिनों सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है. ये वीडियो में पांच शेरों को एक भैंस का शिकार करते हुए देखा जा सकता है. वीडियो में दिखाई दे रहा है कि पांच शेरों ने एक भैंस को अपना शिकार बना लिया है.

शेरों ने भैंस को जमीन पर गिरा रखा है और उसे खाने की कोशिश कर रहे हैं. इसी बीच दो शेरों के बीच लड़ाई शुरु हो जाती है उसके बाद भैंस को छोड़कर सब शेर आपस में लड़ने लगते हैं. इसी मौके का फायदा उठाकर भैंस उठकर भाग जाती है और उसकी जान बच जाती है. वहीं दूसरी ओर शेर आपस में लड़ने में लगे रहते हैं.

ये भैंस की किस्मत का ही खेल था कि शिकार बनाए जाने के बाद भी उसकी जिंदगी बच गई और शेर आपस में लड़ने लगे. वरना शेर के मुंह से शिकार का बचकर निलना मुश्किल ही नहीं ना मुमकिन ही होता है. इस वीडियो को भारतीय वन सेवा के अधिकारी प्रवीण कासवान ने शेयर किया है. जो साउथ अफ्रीका के क्रूगर नेशनल पार्क का है.

वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि भैंस को शिकार बनाने के बाद एक शेर खाने के लिए टूट पड़ा, लेकिन एक शेर गुस्सा गया और खा रहे शेर पर हमला कर दिया. जिसके बाद सभी शेरों के बीच झगड़ा शुरू हो जाता है. उसके बाद भैंस धीरे से उठती है और अपने झुंड की ओर चली जाती है. इस वीडियो को अपने ट्विटर हेंडल पर शेयर करते हुए प्रवीण कासवान ने लिखा है, "इन शेरों को सबक मिल गया होगा. ये भोजन कर रहे थे. लेकिन सबसे पहले झगड़ा करना सही समझा और खाना भाग निकला.”

इस देश में मुर्दों के साथ शादी करते हैं लोग, राष्ट्रपति से लेनी पड़ती है इजाजत

First published: 3 September 2019, 11:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी