Home » वायरल न्यूज़ » Lion trying to attack Buffalo's baby, see how the buffalo taught the lesson in the video
 

बच्चे पर हमला करना शेरों को पड़ा भारी, वीडियो में देखें भैंस ने कैसे सिखाया सबक

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 March 2021, 10:28 IST

कहते हैं कि अगर हिम्मत हो तो आप बड़े से बड़ा काम को भी अकेले ही अंजाम दे सकते हैं. सोशल मीडिया (Social Media) में हमें एक ऐसा वीडियो मिला जिसमें एक भैंस ने एक नहीं बल्कि दो-दो शेरों (Lions) से को रौंद दिया. वैसे भी दुनिया की हर मां अपने बच्चे की सुरक्षा के लिए कुछ भी कर सकती है. इस वीडियो में भी कुछ ऐसा ही देखने को मिला. वीडियो में देखा जा सकता है कि किसी जंगल में एक भैंस अपने बच्चे के साथ घूम रही थी.

तभी दो शेरों की नजर उनपर पड़ गई. उसके बाद एक शेर घात लगाकर बैठ गया और बच्चे पर हमला करने का सही मौका देखने लगा. चलते-चलते भैंस (Buffalo) शेर के पास पहुंच गई. जैसे ही भैंस की नजर शेर पर पड़ी भैंस ने शेर को रौंद दिया. फिर क्या था. शेर अपनी जान बचा कर भार निकला और झाड़ियों की ओर चला गया. लेकिन तब तक दूसरा शेर भी वहां पहुंच गया.


उसने भी बच्चे पर हमला करने की कोशिश की, लेकिन भैंस ने एक बार फिर से मोर्चा संभाला और दूसरे शेर को भी रौंद दिया. वीडियो में देखा जा सकता है कि जब भैंस दूसरे शेर को भगाती है तो शेर कुछ दूर जाकर रुक जाता है, लेकिन शेर जैसे ही वापस आने की कोशिश करता है तो भैंस एक बार फिर से शेर को रौंद देती है और इस बार भैंस झाड़ियों तक शेर को रौंदकर वापस आती है. उसके बाद भैंस वहां से जाने लगता है लेकिन शेर एक बार फिर से भैंस के बच्चे पर हमला करने की कोशिश करता है.

CM योगी का सेलिब्रिटी कुत्ता 'कालू' बना इंटरनेट सेंसेशन, पूरी तरह है शुद्ध शाकाहारी

इस वीडियो को क्रूगर साइटिंग्स (Kruger Sightings) नाम के यूट्यूब चैनल से शेयर किया गया है. इस वीडियो को 24 फरवरी को शेयर किया गया था. जिसे अब तक दस लाख 15 हजार से ज्यादा बार देखा जा सकता है. वहीं 4700 से ज्यादा लाइक्स भी इस वीडियो को अब तक मिल चुके हैं.

हिरण के बच्चे की जान बचाने के लिए अपने ही साथियों से भिड़ गया शेर, वीडियो में देखें फिर हुआ क्या

First published: 6 March 2021, 10:28 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी