Home » वायरल न्यूज़ » Lion was resting under the tree then elephant herd came and then...
 

पेड़ के नीचे आराम कर रहा था शेरों का परिवार तभी सामने से आ गया हाथियों का झुंड़ और फिर...

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 August 2021, 13:57 IST
(Twitter)

शेर को जंगल का राजा कहा जाता है और हाथी को जंगल का भगवान. ताकत के मामले में दोनों ही किसी से कम नहीं होते. जहां शेर किसी भी जानवर का शिकार करने की ताकत रखता है तो वहीं हाथी भी अपने विशाल शरीर और बलशाली पैरों से किसी की भी जान ले सकता है. जंगल में कई बार ये दोनों जानवर आमने सामने आ जाते हैं. उसके बाद क्या होता है ये आप सोच भी नहीं सकते. सोशल मीडिया में हमें एक ऐसा ही वीडियो मिल गया. जिसमें शेर और हाथियों का आमना सामना हो गया. उसके बाद क्या हुआ ये आप इस वीडियो में देख सकते हैं.

इस वीडियो को लाइफ एंड नेचर नाम के एक ट्विटर अकाउंट से शेयर किया गया है. जिसे अब तक 1900 से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं. इसके साथ ही सौ से अधिक लाइक्स और 22 रिट्वीट भी इस वीडियो पर आ चुके हैं. इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि किसी जंगल में शेरों का एक परिवार आराम से एक पेड़ के नीचे बैठा हुआ है. इस परिवार में कुछ बच्चे और बड़े शेरों के साथ बुजुर्ग शेर भी शामिल हैं. शेरों को इस बात का जरा सा भी अंदाजा नहीं है कि कोई दूसरा जानवर आकर उनके आराम में दखल डाल सकता है.


क्योंकि उन्हें पता है उनसे ज्यादा शक्तिशाली जंगल में दूसर कोई नहीं है जो आकर उनपर हमला कर सके और फिर जब पूरा परिवार साथ हो तो बात ही कुछ और है. लेकिन कुछ ही देर में शेरों को सामने आता हाथियों का एक झुंड़ दिख जाता है. बच्चे और शेरनियां भी हाथी के झुंड़ को देख लेती है जिसमें कुछ बच्चे भी हैं जो बड़ी मस्ती से चल रहे हैं. वहीं हाथी भी जोर-जोर से चिंघाड़ते हुए आगे बढ़ रहे हैं.

चीता ने किया हमला तो जान बचाने के लिए ऐसे भागा शुतुरमुर्ग, वीडियो में देखें फिर हुआ क्या

ऐसा लग रहा है मानों वह कोई जंग जीतकर आए हों उसकी खुशी मना रहे हैं. हाथियों को देखकर शेरों की हालत खराब हो जाती है. उन्हें देखकर सबसे पहले शेरनियां वहां से भागती है और उसके बाद उनके बच्चे भी उनके पीछे हो लेते हैं. लेकिन एक शेर बहादुरी के साथ बैठा रहता है. लेकिन जैसे ही उसे हाथियों की हिलती सूंड़ दिखती है वह समझ जाता है कि हाथी उसे मार सकते हैं और वह भी अपनी जान बचाकर वहां से भागने में ही अपनी भलाई समझता है.

जंगल में लोगों को देखकर हाथियों को आ गया गुस्सा, वीडियो में देखें गुस्साए गजराज ने किया क्या

First published: 9 August 2021, 13:57 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी