Home » वायरल न्यूज़ » Lion was trying to hunt baby zebra, see in the video what happened next
 

जेबरा के बच्चे का शिकार करने की कोशिश कर रहा था शेर, वीडियो में देखें जब बचाने पहुंची मां तो हुआ क्या

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 August 2021, 9:57 IST
(Twitter )

मां को लेकर एक कहावत है कि, 'भगवान हर जगह नहीं हो सकता इसलिए उसने मां को बनाया' ये कहावत हमारी जिंदगी के हर कदम पर सच साबित होती है. जब कभी हम बीमार पड़ते हैं तो सबसे पहले मां का शब्द ही हम सबके मुंह से निकलता है. यही नहीं अगर हमें किसी को किसी बात को लेकर यकीन दिलाना हो तब भी हर किसी के मुंह से 'मां की कसम' शब्द ही निकलते हैं. यकीनन मां हमारी जिंदगी का वह साथी है जो हर मुसीबत में हमारे साथ खड़ी है. ये दुनिया के हर जीव पर लागू होता है फिर चाहे इंसान हो या कोई जानवर. सोशल मीडिया में हमें एक ऐसा ही वीडियो देखने को मिला.

जिसमें एक बार फिर से एक मां ने ये साबित कर दिया कि वह अपने बच्चों के लिए कुछ भी कर सकती है. इस वीडियो में एक शेर ने जिराफ के बच्चे पर हमला कर दिया. वह बच्चे का शिकार करने वाला था कि बच्चे की मां वहां पहुंच गई और उसके बाद क्या हुआ ये आप इस वीडियो में देख सकते हैं. इस वीडियो को एक ट्विटर अकाउंट से शेयर किया गया है. जिसे अब तक एक लाख 32 हजार से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं. इसके साथ ही इस वीडियो पर 2700 से ज्यादा लाइक्स और 415 रिट्वीट भी आ चुके हैं.


इस वीडियो में देखा जा सकता है कि किसी जंगल में एक शेर ने जेबरा के बच्चे पर हमला कर उसे पकड़ लिया है और वह बच्चे को खींचकर ले जाने की कोशिश कर रहा है. बच्चा अपनी जान बचाने की बहुत कोशिश कर रहा है. लेकिन वह शेर के चुंगल से निकल नहीं पा रहा है. तभी बच्चे की मां वहां पहुंच जाती है और उसे बचाने की कोशिश करती है. मादा जेबरा तेजी से आती है और शेर पर हमला कर देती है. लेकिन शेर बच्चे को नहीं छोड़ता और उसे अपने जबड़ों में भरकर वहां से भागने की कोशिश करता है.

नदी किनारे पानी पी रहा था हाथी का परिवार तभी मगरमच्छ ने आकर पकड़ ली सूंड़, वीडियो में देखें फिर हुआ क्या

जेबरा शेर पर अपने सिर से कई वार करता है लेकिन फिर बच्चे को नहीं छोड़ता. जब जेबरा शेर के मुंह पर वार करता है तो वह घबरा जाता है और उसके बच्चे को छोड़ देता है लेकिन इस बार वह जेबरा पर ही करने की कोशिश करता है. वह जैसे ही जेबरा को पीछे से पकड़ने की कोशिश करता है जेबरा उछलकर शेर के मुंह पर पिछली दोनों लात मारता है जिससे शेर घबरा जाता है और जेबरा अपने बच्चे को लेकर भाग जाता है. उसके बाद शेर दूर खड़ा हुआ देखता रहता है.

मेंढक का शिकार करने के चक्कर में मुसीबत में फंस गया सांप, वीडियो में देखें आखिर हुआ क्या

First published: 12 August 2021, 9:57 IST
 
अगली कहानी