Home » वायरल न्यूज़ » Lioness and her baby surrounded by wild dogs, see how the child's life was saved in the video
 

जंगली कुत्तों के बीच में घिर गए शेरनी और उसका बच्चा, वीडियो में देखें कैसे बचाई बच्चे की जान

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 March 2021, 9:57 IST
(Fight between Lioness and wild Dog)

कहते हैं कि संगठन में बहुत शक्ति होती है. अगर लोगों के बीच संगठन हो तो वह बड़ी से बड़ी मुसीबत पर भी जीत हासिल कर सकते हैं. इंसान ही नहीं बल्कि जानवरों को मामले में भी कुछ ऐसा ही देखने को मिलता है. एक ऐसा ही वीडियो हमें सोशल मीडिया में नजर आया. जिसमें कुछ जंगली कुत्तों ने एक शेरनी (Lioness) और उसके बच्चे को घेर लिया. जंगली कुत्तों के बीच घिरी शेरनी बिल्कुल भीगी बिल्ली बन गई. उसके बाद उसकी एक चली न दो और कुत्तों ने उसके ऊपर हमला कर दिया. लेकिन शेरनी बहुत होशियार थी और अपने बच्चे को बचाना चाहती थी.

इसलिए उसने एक अनोखी तरकीब निकाली और अपने बच्चे को सुरक्षित बाहर निकाल लिया. इस वीडियो को भी क्रुगर साइटिंग्स नाम के यूट्यूब चैनल पर शेयर किया गया है. जिसे 53 लाख 34 हजार से ज्यादा बार देखा जा चुका है. इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि किसी जंगल में कई दर्जन जंगली कुत्तों (Wild Dogs) ने एक शेरनी और उसके बच्चे को घेर रखा है. 


जब शेरनी चारों ओर से जंगली कुत्तों से घिरी हुई है तभी वह अचानक से कुत्तों पर हमला कर देती है. शेरनी को ये बात पता है कि वह जब कुत्तों पर हमला करेगी तो सभी कुत्तों उसे मारने के दौड़ेंगे इसी दौरान उसका बच्चा दूर जंगल में भाग जाएगा और वह सुरक्षित बच जाएगा. शेरनी की ये तरकीब काम कर गई. जैसे ही शेरनी ने एक कुत्ते पर हमला किया बाकी के कुत्ते अपने साथी को बचाने के लिए शेरनी पर टूट पड़े और इसी मौके का फायदा उठाकर शेरनी का बच्चा वहां से भाग गया.

17 साल में भी ड्राइविंग टेस्ट पास नहीं कर पाया ये शख्स, 192 बार हो चुका है फेल

वीडियो में आप देख सकते है कि जैसे ही शेरनी का बच्चा भागता है कुछ कुत्तों की नजर उसपर पड़ जाती है और कुत्ते बच्चे के पीछे भागने लगते हैं. लेकिन कुछ ही देर में जंगली कुत्ते वापस आ जाते हैं. इस तरह से शेरनी का बच्चा बड़ी आसानी से भाग जाता है. उसके बाद भी कुत्ता शेरनी पर हावी होने की कोशिश करते हैं लेकिन शेरनी ने कुत्तों को एक एक कर खदेड़ दिया.

हिरण का शिकार कर रहे चीतों की शेरनी को देखकर खराब हो गई हालत, वीडियो में देखें जान बचाकर कैसे भागे शिकारी

First published: 18 March 2021, 9:57 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी