Home » वायरल न्यूज़ » Lioness hunted wild boar hidden inside the ground, will be shocked to see the video
 

जमीन के अंदर छिपे जंगली जानवर का शेरनियों ने ऐसे किया शिकार, वीडियो देखकर रह जाएंगे दंग

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 March 2021, 22:02 IST

जंगल का राजा (King of Jungle) शेर (Lion) सबसे खतरनाक होता है. शेर ही नहीं बल्कि शेरनी भी शिकार करने में माहिर होती है. शेरनी (Lioness) भी अपने शिकार का पलभर में काम तमाम कर देती है. ऐसा ही एक वीडियो हमें सोशल मीडिया में देखने को मिला. जिसमें आप कई शेरनियों को एक जंगली सूअर का शिकार करती नजर आ रही है. वीडियो को देखकर आप हैरान रह जाएंगे क्योंकि शेरनियों ने जंगली सूअर (Wild Boar) का शिकार जिस तरीके से किया वह बेहद ही अलग था.

दरअसल, वीडियो (Viral Video) में आप देख सकते हैं कि एक जंगली सूअर जमीन के अंदर छिपा हुआ है. जंगली सूअर जमीन में इतना अंदर छिपा हुआ है कि एक शेरनी जमीन के अंदर पूरी चली जाती है और कई अन्य शेरनियां भी वहां खड़ी रहती है. शेरनी काफी देर तक जंगली सूअर को बाहर निकालने की कोशिश करती है लेकिन सूअर अंदर से बाहर नहीं आता. इसके साथ ही शेरनी ये भी चाहती है कि वह जंगली सूअर का शिकार कर वहां से भाग जाए जिससे वह किसी दूसरी शेरनी को अपने शिकार को न खाने दे.


जैसे ही शेरनी जंगली सूअर को अपने जबड़ों में जकड़कर जमीन से बाहर निकलती है वैसे ही भागने लगती है. लेकिन अन्य शेरनियां भी शिकार में अपना हिस्सा लेने के लिए शेरनी के पीछे-पीछे भागने लगती है. शेरनी जंगली सूअर को मुंह में दबाकर तेजी से भागती है. बाकी शेरनियां भी उसके पीछे-पीछे भागने लगती हैं. तभी एक ओर जंगली सूअर जमीन से निकल कर भागता दिखता है लेकिन वहां मौजूद दूसरी शेरनी उस पर हमला कर देती है.

ये हैं दुनिया के सबसे अजीबोगरीब स्कूल, जहां सबसे अलग तरीके से होती है पढ़ाई

जंगली सूअर शेरनी के चुंगल से निकलने की काफी कोशिश करता है लेकिन निकल नहीं पाता. शेरनी कुछ देर तक जंगली सूअर को अपने जबड़ों में जकड़कर जमीन पर डाले रखती है और थोड़ी सी देर में जंगली सूअर दम तोड़ देता है. उसके बाद वह आराम से अकेले ही दावत उड़ाने लगती है.

झील किनारे पानी पी रहा था हाथी तभी शेर ने कर दिया हमला, वीडियो में देखें कैसे दिखाई गजराज ने हिम्मत

First published: 2 March 2021, 22:02 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी