Home » वायरल न्यूज़ » Lioness teaches children how to hunt, will be shocked to see video
 

बच्चों को शिकार करने का तरीका सिखाती नजर आई शेरनी, वीडियो देखकर रह जाएंगे दंग

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 April 2021, 10:58 IST
Lioness and Cubs (Social Media)

बचपन में हर मां-बाप की ये जिम्मेदारी होती है कि वह अपने बच्चों को सही-गलत और अच्छे बुरे के बारे में बताए. जानवर भी ये जिम्मेदारी बखूबी निभाते हैं. हमें सोशल मीडिया में एक ऐसा ही वीडियो मिला. जिसमें एक शेरनी अपने बच्चे को शिकार करने का तरीका सिखाती नजर आई. इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि शेरनी अपने दोनों बच्चों को शिकार को आपस में बांटने के बारे में सिखाती नजर आ रही है. इस वीडियो को नाजी अल तखीम नाम के एक ट्विटर यूजर ने अपने अकाउंट से शेयर किया है. जो शेयर करने के बाद तेजी से वायरल होने लगा.

वीडियो में देखा जा सकता है कि किसी जंगल में एक शेरनी और उसके दो बच्चे मौजूद हैं. शेरनी ने किसी जानवर को अपना शिकार बनाया है और वह उसे खाने में व्यस्त है. शेरनी के दोनों बच्चे भी अपनी मां के साथ शिकार को खाने का आनंद ले रहे हैं. इस वीडियो में देखा जा सकता है कि जैसे ही शेरनी अपनी मुंह जोर से खोलती है वैसे ही बच्चे भी अपना मुंह खोलते हैं. 


इस दौरान एक बच्चा तो अपनी मां के साथ शिकार खाता रहता है लेकिन दूसरा बच्चा शिकार खाने के बाद शेरनी के पास ही आराम से जमीन पर लेट गया है और अंगड़ाई ले रहा है. जैसे ही दोनों बच्चों का पेट भर जाता है वैसे ही दोनों अपनी मां के पास से उठ जाते हैं और पासमें जाकर मस्ती करने लगते हैं. दोनों बच्चे एक दूसरे को कभी पंजों से मारते हैं तो कभी अपना मुंह खोलकर गुर्राते दिखते हैं.

नदी में गायब हो गया हाथियों का साथी, वीडियो में देखें पूरे झुंड़ ने कैसे चलाया सर्च ऑपरेशन

तभी एक अन्य शेरनी की नजर अपने शिकार को खाने में व्यस्त शेरनी पर पड़ जाती है और वह भी शिकार को खाने के लिए पहुंच जाती है. इस दौरान शेरनी उसे भगाने की कोशिश करती है लेकिन वह भागती नहीं और उनका शिकार खाने लगती है. इस दौरान दोनों बच्चे भी अपनी मां के पास मस्ती करते देखे जा सकते हैं. उसके बाद एक शेरनी शिकार को छीनकर भागने लगती है. लेकिन दूसरी शेरनी उसे नहीं ले जाने देती और फिर दोनों शिकार को अपनी-अपनी ओर खींचने लगती है.

हाथियों के साथ रहता है ये अनाथ शुतुरमुर्ग, इनके सामने फीकी है इंसानों की दोस्ती

First published: 4 April 2021, 10:58 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी