Home » वायरल न्यूज़ » Lioness waiting to attack wild cow, see in the video how the lion hunted in the blink of an eye
 

जंगली गायों पर हमला करने का शेरनी करती रही इंतजार, वीडियो में देखें शेर ने पलक झपकते ही कैसे किया शिकार

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 February 2021, 12:25 IST

कहते हैं कि किसी शुभ कार्य करने के लिए ज्यादा देर तक इंतजार (Wait) करना ठीक नहीं होता. सही वक्त आने पर उस कार्य को तुरंत निपटा लेना चाहिए. वरना आपको सिर्फ पछतावा ही मिलेगा. सोशल मीडिया (Social Media) में एक ऐसा ही वीडियो वायरल (Viral Video) हो रहा है. जिसमें जंगली गायों (Wild Cow) के एक झुंड पर एक शेरनी (Lioness) हमला करने का इंतजार करती देखी जा सकती है. लेकिन पीछे से एक शेर आकर झुंड की एक गाय पर हमला कर देता है और शिकार का आनंद उठाता है.

वहीं दूसरी ओर गाय को बिना शिकार किए ही वहां से जाना पड़ता है. वायरल हो रहे इस वीडियो को देखकर यकीनन आपके इस बात का विश्वास हो जाएगा कि शेर बिना कुछ सोचे समझे अपना काम कर देता है लेकिन शेरनी उसी काम को करने के लिए घंटों तक इंतजार करती है. इस वीडियो में देखा जा सकता है कि किसी मैदान में जंगली गायों का एक झुंड भागता जा रहा है. पास में ही एक शेरनी आराम से बैठी हुई है और वह भागती हुई गायों (Cows) को देख रही है.


शायद वह इस इंतजार में है कि कब कोई ठीक सा शिकार आए और वह उसका काम तमाम करे. शेरनी के सामने तमाम गाड़ियां भी खड़ी हुई हैं जिनमें तमाम पर्यटक (Tourist) भी दिखाई दे रहे हैं. तभी अचानक से एक शेर आता है और झुंड पर हमला कर एक गाय को पकड़ लेता है. उसके बाद पूरे झुंड में भगदड़ मच जाती है और आराम से बैठी हुई शेरनी भी वहां से भाग जाती है. वहीं शेर के चुंगल से निकलने के लिए गाय बहुत जोर लगाती है और शेर के चुंगल से निकल कर भागने लगती है.

कंगारूओं के बीच हुआ मल्लयुद्ध, वीडियो में देखें कैसे एक दूसरे को पटक-पटक कर पीटा

लेकिन शेर इतना शातिर है कि वह गाय को फिर से अपने काबू में कर जमीन पर गिरा लेता है और उसका शिकार कर लेता है. इस वीडियो को अब तक 1500 से ज्यादा बार देखा जा चुका है. वहीं 43 लाइक्स और 11 रिट्वीट मिल चुके हैं. वहीं कई यूजर्स ने इस वीडियो पर अपनी प्रतिक्रिया भी दी हैं.

इन देशों के पास नहीं है कोई सेना, लेते हैं दूसरों से उधार

First published: 24 February 2021, 12:25 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी