Home » वायरल न्यूज़ » Lionesses made mistake of attacking crocodile, see what happened in the video
 

शेरनियों ने कर दी मगरमच्छ पर हमला करने की गलती, वीडियो में देखें क्या हुआ हाल

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 March 2021, 9:58 IST

शेर (Lion) बड़े से बढ़े जानवर (Animal) का शिकार करने की ताकत रखता है, इसीलिए उसे जंगल का राजा (King of Jungle) कहा जाता है. लेकिन शेरनी भी कम नहीं होती. शेरनी भी अपने शिकार पर घात लगाकर हमला करती है और चंद मिनट में शिकार का काम तमाम कर देती है. ऐसा ही एक वीडियो हमें सोशल मीडिया (Social Media) में दिखाई दिया. जिसमें एक नहीं बल्कि दो-तीन शेरनियों से एक मगरमच्छ पर हमला करने की गलती कर दी.

वीडियो में देखा जा सकता है कि किसी नदी में पानी कम हो गया है. इसलिए एक मगरमच्छ ऊपर आ गया है. तीन शेरनियों की नजर मगरमच्छ पर पड़ जाती है. उसके बाद तीनों शेरनियां मगरमच्छ पर हमला कर देती है. लेकिन मगरमच्छ पर हमला करना शेरनियों को भारी पड़ गया. जैसे ही शेरनियां मगरमच्छ पर हमला करती है, मगरमच्छ (Crocodile) तेजी से एक शेरनी पर झपट पड़ता है और शेरनी अपनी जान बचाने के लिए वहां से भागती नजर आती है.


उसके बाद शेरनी मगरमच्छ पर हमला करने का प्लान बनाती है और सामने से मगरमच्छ पर हमला करने की कोशिश करती है, लेकिन मगरमच्छ मुंह खोलकर खड़ा हो जाता है जिससे शेरनी की उसपर हमला करने की हिम्मत नहीं पड़ती. तभी दो अन्य शेरनियां पीछे से मगरमच्छ पर हमला कर देती हैं. उसके बाद सामने खड़े हुए मगरमच्छ की भी हिम्मत पड़ जाती है और तीनों मिलकर मगरमच्छ पर हमला कर देती हैं. लेकिन मगरमच्छ भी कम नहीं है वह पूरी ताकत लगाता है और शेरनियों को धकेल देता है.

एक रात में लिखी गई थी ये शैतानी किताब, इसके रहस्य का आज तक नहीं चला पता

एक शेरनी अपनी जान बचाकर तेजी से छलांग लगाती है. उसके बाद शेरनियां फिर से मगरमच्छ पर हमला करने की कोशिश करती हैं लेकिन मगरमच्छ अपना मुंह खोलकर खड़ा हो जाता है. जिसे देखकर शेरनियां डर जाती है लेकिन एक शेरनी एक बार फिर से हिम्मत कर हमला करती है लेकिन उसका हमला भी नाकाम हो जाता है. इस वीडिोय को लाइफ एंड नेचर नाम के ट्विटर अकाउंट से शेयर किया गया है. जिसे अब तक दो लाइक्स और तीन बार रिट्वीट किया जा चुका है.

हिरण का शिकार करने के लिए पेड़ पर चढ़ गया तेंदुआ, वीडियो में देखें पेड़ से लगाई छलांग तो हुआ क्या

First published: 3 March 2021, 9:58 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी