Home » वायरल न्यूज़ » Lions get chased after attacking Buffalo herd Video goes viral
 

VIDEO: भैंसों के सामने शेरों ने मान ली हार, जान बचाने के लिए मैदान छोड़ने में समझी भलाई

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 August 2020, 13:26 IST

जंगल का राजा शेर अपनी ताकत और साहस से पूरे जंगल पर राज करता है. फिर चाहे इंसान हो या कितना भी बड़ा जानवर हर कोई उसके शिकारी शौक के आगे पानी भरते नजर आते हैं. अगर कोई जंगल में शेर (Lion) का नाम सुन ले तो उसकी हालत ही खराब हो जाती है. लेकिन इनदिनों सोशल मीडिया (Social Media) में वायरल (Viral) हो रहा एक वीडियो (Video) कुछ और ही कहानी बयां कर रहा है कि कोई तो है जो शेरों से भी पंगा ले सकता है और उनको युद्ध के मैदान से खदेड़ सकता है. सोशल मीडिया में वायरल हो रहे इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि कहीं पर दो शेर बैठे हुए हैं.

जैसे ही उन्हें भैंसों (Buffalo) का एक झुंड दिखाई देता है वो उनका शिकार करने के लिए पहुंच जाते हैं. पहले तो भैंसें शेरों के इस हमले से डर जाती हैं और उनसे दूर भाग जाती हैं, लेकिन उसके बाद जो होता है उसे देखकर आप यकीनन चौंक जाएंगे. क्योंकि जब दोनों शेर भैंसों को खदेड़ देते हैं उसके बाद एक भैंस शेरों की ओर धीरे-धीरे बढ़ने लगती है. उसके बाद कुछ और भी भैंसे शेरों की ओर बढ़ती है. बड़ी संख्या में भैंसों को अपनी ओर बढ़ते देख शेर परेशान हो जाते हैं और वहां से वापस निकलने में ही अपनी भलाई समझते हैं. उसके बाद बाद सभी भैंसें तेजी से शेरों की ओर दौड़ती है और उनपर हमला कर देती है.


चमत्कार: 19 घंटे बाद भी मलबे से जिंदा बाहर निकला 4 साल का बच्चा, नहीं आई एक भी खरोंच

भैंसों का हमला देखकर शेर डर जाते हैं और दुम दबाकर वहां से भाग खेड़े होते हैं. इस वीडियो को सोशल मीडिया यूजर्स खूब पसंद कर रहे हैं. इस वीडियो को भारतीय वन सेवा के अधिकारी सुशांत नंदा ने अपने ट्विटर हैंडल से शेयर किया है. इस वीडियो को शेयर करते हुए सुशांत नंदा ने कैप्शन में लिखा, "एकता और जीत पर्यायवाची हैं. समूह की एकता के कारण भैंसों का शिकार करने वाले शेर खुद शिकार हो गए." वीडियो में साफ दिख रहा है कि भैंसों का एक बड़ा झुंड किसी जंगल में है. वे सब एक ओर से जा रहे थे. तभी अचानक सामने की तरफ से दो शेर धीरे-धीरे उनकी तरफ बढ़ने लगे. 

अपनी मां के साथ पानी पीने पहुंचा हाथी का छोटा बच्चा, वीडियो में देखें कैसे की मस्ती

इस गांव को कहते हैं कुंभकर्णी गांव, जहां एक बार सोने पर कई दिनों बाद जागते हैं लोग

शेरों ने पूरे झुंड को खदेड़ दिया. भैसों का पूरा झुंड शेरों के डर से भाग गया. लेकिन तभी अचानक बाजी पलट गई. जैसे ही दोनों शेर वापस आने लगे, भैंसों के झुंड ने उन्हें खदेड़ लिया. भैंसों के झुंड को पीछे आते देख दोनों शेर वहां से भाग निकले. इस वीडियो को सोशल मीडिया पर लोग काफी पसंद कर रहे हैं. सुशांत नंदा ने इस वीडियो को करीब चौबीस घंटे पहले ही शेयर किया था, जिसे अब तक 4400 से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं. वहीं इस वीडियो को चार सौ से ज्यादा लाइक्स भी मिल चुके हैं. तमाम यूजर्स ने इस वीडियो को रिट्वीट भी किया है और कई यूजर्स इस वीडियो को देखकर अपनी प्रतिक्रिया भी दे रहे हैं.

अमेरिका में हुआ चमत्कार, 20 साल की लड़की मरने के बाद हुई जिंदा, सभी के उड़ गए होश

First published: 26 August 2020, 13:26 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी